अमरकंटक से वापस लौटे CM बघेल, बीजेपी पर साधा निशाना

रायपुरः मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दो दिन के अमरकंटक दौरे से वापस रायपुर लौट आए हैं. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. जबकि राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर भी उन्होंने बड़ी बात कही. इसके अलावा छत्तीसगढ़ बीजेपी की प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी के बयान पर निशाना साधा. सीएम बघेल मरवाही विधायक पुत्र के निधन पर शोक व्यक्त करने भी पहुंचे.

राहुल गांधी जब आना होगा आ जाएंगे 
दरअसल, जब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि पता नहीं उनकी इतनी चिंता क्यों है. लखमा जी वहां के मंत्री हैं वह दौरा कर रहे हैं जब वह रिपोर्ट देंगे उसके बाद उनको आना होगा तो वह आएंगे. वहीं अमरकंटक दौरे को लेकर भूपेश बघेल ने कहा कि अमरकंटक हमारे आस्था का केंद्र है, इसलिए वहां भगवान के दर्शन किए और छत्तीसगढ़ के विकास की कामना की.

पुरंदेश्वरी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं 
वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ भाजपा की प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी के बयान पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद नहीं थी कि भारतीय जनता पार्टी में जाने के बाद डी पुरंदेश्वरी जी की मानसिक स्थिति इस स्तर पर उतर आएगी. हमें ऐसी उम्मीद नहीं थी. जब वह हम लोगों के साथ थीं, अर्जुन सिंह के साथ राज्यमंत्री थी तब तो ठीक-ठाक थी. बता दें कि भाजपा की चिंतन शिविर में प्रदेश प्रभारी डी. पुरेन्देश्वरी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा के जितने कार्यकर्ता हैं, अगर पीछे मुड़कर थूकेंगे तो कांग्रेस का मंत्रिमंडल उस थूक में बह जाएगा, आने वाले चुनाव में कांग्रेस को आप उखाड़ सकते हैं.  इस पर मुख्यमंत्री ने प्रतिक्रिया दी.

वहीं सीएम बघेल ने भाजपा के चिंतन शिविर और धर्मांतरण के मुद्दे को लेकर कहा कि बीजेपी के 15 साल में सबसे ज्यादा चर्च उन्हीं के शासनकाल में बने हैं. मतलब उन्होंने यह स्वीकार किया कि 15 साल में सबसे ज्याद चर्च बने. उनके कार्यकाल में धर्मांतरण हुआ.

इन्वेस्टर्स मीट पर कही यह बात 
वहीं छत्तीसगढ़ में होने वाली इन्वेस्टर्स मीट को लेकर भूपेश बघेल ने कहा कि  2 साल से ऊपर जिस एमओयू को क्रियान्वित नहीं किया गया वह अपने आप से निरस्त माना जाता है.  मैंने समीक्षा की है और कई एमओयू का निर्णय भी किया है. बता दें कि छत्तीसगढ़ में निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए राजधानी रायपुर में ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट 2022 का आयोजन जनवरी 2022 में किया जा रहा है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 2 सितंबर को रायपुर स्थित अपने निवास कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में इसकी औपचारिक घोषणा करेंगे. इस अवसर पर मुख्यमंत्री इनवेस्टगढ़-छत्तीसगढ़ का लोगों और वेबसाइट भी लांच करेंगे. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अगुवाई में छत्तीसगढ़ वाणिज्य एवं उद्योग विभाग द्वारा ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट 2022 “इंवेस्टगढ़ छत्तीसगढ़” का आयोजन 27 जनवरी 2022 से 01 फरवरी 2022 तक रायपुर में किया जाएगा.

error: Content is protected !!