कोर्ट ने 3 लोगों को दे दी 105 साल की कड़ी सजा, किया था ऐसा क्राइम

जोहान्सबर्ग: दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के एक कोर्ट ने 3 लोगों को 105 साल की सजा सुना दी है. दक्षिण अफ्रीकी नेशनल पार्क (National Park) सैनपार्क्‍स ने 3 शिकारियों को 105 साल की जेल की सजा मिलने का स्वागत किया है. स्कुकुजा रीजनल कोर्ट ने गुरुवार को मोजाम्बिक के 29 साल के शांगनी मथेबुला और 32 साल के इमैनुएल मधलुली के साथ-साथ 58 साल के दक्षिण अफ्रीकी वाल्टर हेंड्रिक मैंगने को क्रूगर नेशनल पार्क में तीन गेंडों की हत्या के लिए सजा सुनाई. उन्हें 2017 में गिरफ्तार किया गया था.

मिसाल साबित होगी सजा!

क्रूगर नेशनल पार्क के अधिकारी कोलमैन ने शुक्रवार को कहा कि अपराधियों को मिली कड़ी सजा उन लोगों के लिए मिसाल साबित होगी, जो हमारी प्राकृतिक विरासत को नुकसान पहुंचाने का काम करते हैं या ऐसा इरादा रखते हैं.

पार्क की सुरक्षा की गई कड़ी

उन्होंने आगे कहा कि वे देश के नेशनल पार्क की सुरक्षा करना जारी रखेंगे. पिछले कुछ महीनों में पार्क में निगरानी और सिक्योरिटी को बढ़ा दिया गया है. इसके लिए कड़ी मेहनत की जरूरत है. कानून को भी अपना काम करना होगा.

कोलमैन ने कहा कि अपराधियों को सजा मिलने से प्राकृतिक विरासत की सुरक्षा में जुटे लोगों का आत्मविश्वास बढ़ा है. ऐसे लोग जीवों और पेड़-पौधों की रक्षा के लिए दिन-रात मेहनत करते हैं. बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में गेंडे का शिकार करने पर प्रतिबंध है.

error: Content is protected !!