नानी ने दिया खुद की नातिन को जन्म, जानिए कैसे हुआ ये कमाल

ब्रासीलिया: क्या आपने कभी सुना है कि किसी नानी ने खुद अपनी नातिन को जन्म दिया हो? हां ये सच है. दक्षिणी ब्राजील (Brazil) के फ्लोरियनोपोलिस (Florianopolis) में ऐसा ही हुआ. यहां 53 साल की एक बुजुर्ग महिला ने अपनी नातिन को जन्म दिया. ये खबर इस वक्त सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय (Viral News) बनी हुई है.

नानी ऐसे बनी नातिन की मां

न्यूज़वीक में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, महिला ने अपनी बेटी की जान बचाने के लिए ऐसा किया. डॉक्टर ने उसकी बेटी से कहा था कि अगर वो मां बनती है तो उसकी जान को खतरा हो सकता है. इसके बाद महिला ने फैसला किया कि वो अपनी नातिन को जन्म देगी. महिला सरोगेसी (Surrogacy) के माध्यम से अपनी बेटी की बच्ची की मां बनी.

क्या होती है सरोगेसी?

बता दें कि सरोगेसी में महिला को Vitro Fertilization से प्रेग्नेंट किया जाता है. इस प्रक्रिया में लैब में स्पर्म से Mature Eggs को Fertilize किया जाता है और फिर Embryo को महिला की Uterus में ट्रांसप्लांट किया जाता है.

नानी ने नातिन का रखा ये नाम

जान लें कि नातिन को जन्म देने वाली इस महिला का नाम Rosicleia De Abreu Carlsem है. वो एक स्कूल टीचर हैं. उन्होंने अपनी नातिन का नाम मारिया क्लारा (Maria Clara) रखा है. पैदा होने के समय नवजात का वजन 7.3 पाउंड यानी करीब 3.3 किलोग्राम था.

महिला के बेटी ने कहा कि मेरी मां मुझसे बहुत प्यार करती है. मेरी बेटी को जन्म देकर उन्होंने मेरी जान बचाई है. उन्होंने मेरी बेटी के लिए अपने शरीर को दांव पर लगाया और दर्द सहा. मेरे पास ऐसी मां होने का मुझे बहुत गर्व है.

error: Content is protected !!