2023 BMW X3 : BMW X3 की नई डीजल वेरिएंट लॉन्च, जानें कीमत…

बीएमडब्ल्यू ने एक्स 3 का नया वेरिएंट- एक्स लाइन लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 67.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. X3 xLine को लक्जरी एडिशन X3 की जगह लाया गया है. यह पेट्रोल पावरट्रेन विकल्प के बिना ही बिकेगा. 2023 BMW X3 के दो नए डीजल वेरिएंट- X3 xDrive20d xLine और X3 xDrive20d M Sport लॉन्च किया गया है. नए डीजल वर्जन स्थानीय रूप से निर्मित हैं और बीएमडब्ल्यू डीलरशिप पर उपलब्ध हैं.

इंजन और गियरबॉक्स

इसमें 2-लीटर, 4-सिलेंडर, टर्बो-डीजल इंजन है, जो 190bhp पावर और 400Nm टार्क का आउटपुट देता है. यह पावरट्रेन 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जुड़ा है, जो चारों पहियों को पावर देता है. बीएमडब्ल्यू की ओर से दावा है कि यह 7.9 सेकंड में 0-100kph की स्पीड हासिल कर सकती है. इसकी टॉप स्पीड 213 किमी प्रति घंटा है.

प्रीमियम फील

X3 की बात करें तो SUV में वर्टिकल एयर इनलेट्स के साथ बड़ा एंगुलर ग्रिल दिया गया है. इसमें एलईडी डीआरएल के साथ स्लीक अडैप्टिव एलईडी हेडलाइट्स भी हैं. पीछे की तरफ, SUV में इंटीग्रेटेड स्पॉइलर के साथ सभी LED टेललैंप्स मिलते हैं.

इंटीरियर की बात करें तो डैशबोर्ड का लेआउट पहले जैसा ही है. SUV में जेस्चर कंट्रोल के साथ एक नया इंफोटेनमेंट सिस्टम है. इसमें वायरलेस Apple CarPlay/Android Auto भी है. X3 में 3D नेविगेशन के साथ 12.3 इंच का फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है. नई एक्स 3 में बीएमडब्ल्यू हेड-अप डिस्प्ले अब पहली बार उपलब्ध होगा.

BMW X3 का मुकाबला Land Rover Discovery Sport, Audi Q5 और Volvo XC60 जैसी एसयूवी से है. Q5 पेट्रोल पावरट्रेन के साथ उपलब्ध है. Volvo XC60 हाइब्रिड सिस्टम के साथ आती है और लैंड रोवर डिस्कवरी डीजल विकल्प के साथ आती है.

error: Content is protected !!