मेट्रोमोनियल साइट से सावधान ! अच्छे रिश्ते के नाम पर 15 लाख की ठगी,ऐसे बनाते है शिकार

भोपाल। क्या आप भी मेट्रोमोनियल साइट (Matrimonial website) से रिश्ते ढूंढ रहे है, अगर हां तो हो जाइए सावधन…दरअसल, मेट्रोमोनियल साइट पर रिश्ता दिखाने के नाम पर 15 लाख रूपये की ठगी (Cheating) का मामला सामने आया है। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की भोपाल साइबर पुलिस (Bhopal Cyber ​​Police) ने फरियादी की शिकायत पर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

दरअसल, भोपाल में एक फरियादी ने साइबर पुलिस से 15 लाख रुपये ठगी की शिकायत की। जिसके बाद साइबर पुलिस ने आरोपी रघुवीर सिंह को अरेस्ट किया है। बताया गया कि आरोपी न्यूज पेपर में विज्ञापन (News Paper Advertisement) और फर्जी वेबसाइट (Fake Website) के जरिए संपर्क करता था। शादी (Marriage) करने वाली इच्छुक महिला/पुरुष विज्ञापन में दिए मोबाइल नंबर पर संपर्क करते थे। उसने एक कॉल सेंटर (Call center) भी बना रखा था।

आरोपी रघुवीर लोगों का रजिस्ट्रेशन मेट्रोमोनियल साइट पर करवा और एक शादी के लिए 25 हजार रुपये का पैकेज लेता था ऑनलाइन कॉलिंग करके महिलाओं से ग्राहक से बात करवाते थे। अच्छे रिश्ते के नाम पर लालच देकर लूट की घटना को अंजाम देते थे। ठगी का शिकार हुए एक फरियादी ने साइबर पुलिस से शिकायत की। जिसके बाद आरोपी रघुवीर सिंह को गिरफ्तार किया गया है। वह राजस्थान (Rajasthan) का रहने वाला बताया जा रहा है। फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है और भी खुलासे हो सकते हैं।

error: Content is protected !!