साल 2021 की ये हैं 10 बेस्ट ओपनिंग फिल्में, ‘अंतिम’ और ‘तड़प’ का ये है लेटेस्ट स्कोर

अपने करीबी दोस्त सुनील शेट्टी के बेटे अहान शेट्टी की डेब्यू फिल्म ‘तड़प’ को लेकर हिंदी फिल्म जगत से काफी आलोचनाएं झेल रहे निर्माता साजिद नाडियाडवाला इस फिल्म का कारोबार पहले वीकएंड में दहाई के पार पहुंचने में सफल रहे हैं। फिल्म का कलेक्शन ठीकठाक रखने का साजिद पर भयंकर दबाव है और वह इसके लिए अपने सारे घोड़े भी खोल चुके हैं, लेकिन इसके बावजूद ये फिल्म आयुष शर्मा की फिल्म ‘अंतिम’ के पहले सप्ताहांत के कलेक्शन का आंकड़ा पार नहीं कर सकी। हालांकि, आयुष को इस फिल्म में अपने बहनोई सलमान खान का भी काफी साथ मिला। आइए आपको बताते हैं फिल्म ‘अंतिम’ और ‘तड़प’ की कमाई के बारे में और साथ ही जानते हैं कि इस साल के बॉक्स ऑफिस मुकाबले में पहले 10 नंबरों पर रही फिल्मों का हाल क्या रहा..

पहले बात फिल्म ‘तड़प’ की। इस फिल्म की एडवांस बुकिंग साल में रिलीज सारी फिल्मों में सबसे ज्यादा खराब रही। ऑनलाइन बुकिंग में थिएटर लगातार खाली दिख रहे हैं। लेकिन इस बीच मुंबई में कुछ सिनेमाघरों की मौके पर बुकिंग में उछाल बताया जा रहा है। फिल्म ने पहले सप्ताहांत 13.52 करोड़ रुपये का कारोबार किया। फिल्म की शुक्रवार को 4.05 करोड़ रुपये, शनिवार को 4.12 करोड़ रुपये और रविवार को 5.35 करोड़ रुपये कमाई हुई। फिल्म का असली लिटमस टेस्ट सोमवार से शुरू हो रहा है। फिल्म के बनाने पर करीब 20 करोड़ रुपये और इसकी मार्केटिंग पर करीब 10 करोड़ रुपये का खर्च हुआ बताया जा रहा है।

वही आयुष शर्मा की फिल्म ‘अंतिम’ ने दूसरे हफ्ते में भी अपनी पकड़ सिनेमाघरों में बनाए रखी। फिल्म की प्रचार टीम से हुई गलतियों को सुधारने के लिए इसके हीरो आयुष शर्मा ने खुद बीड़ा संभाला है। वह सोमवार को इस फिल्म के प्रचार के लिए दिल्ली में भी मौजूद रहे। फिल्म ने दूसरे हफ्ते में शुक्रवार को 1.25 करोड़ रुपये, शनिवार को 1.75 करोड़ रुपये और रविवार को 2.25 करोड़ रुपये कमाए। फिल्म की कुल बॉक्स ऑफिस कमाई अब तक 34.60 करोड़ रुपये हो चुकी है।

अपनी पहले दिन की 5.03 करोड़ रुपये की ओपनिंग को लेकर फिल्म ‘अंतिम’ ने अब तक रिलीज हुई फिल्मों में फिल्म ‘सूर्यवंशी’ (ओपनिंग 26.29 करोड़ रुपये) के बाद दूसरा स्थान हासिल किया है जबकि 4.05 करोड़ रुपये की ओपनिंग वाली फिल्म ‘तड़प’ ने राजकुमार राव की फिल्म ‘रूही’ को इस स्थान से खिसकाकर तीसरा स्थान हासिल कर लिया है। 11 मार्च को रिलीज हुई फिल्म ‘रुही’ की ओपनिंग 3.06 करोड़ रुपये रही थी। फिल्म ‘सत्यमेव जयते’ इस लिहाज से अब पांचवें नंबर पर है, इसकी ओपनिंग 3.22 करोड़ रुपये की ही रही।

पहले दिन 2.82 करोड़ रुपये की ओपनिंग लेकर फिल्म ‘मुंबई सागा’ साल 2021 की टॉप 10 ओपनर्स में छठे नंबर पर है जबकि 2.75 करोड़ रुपये की पहले दिन कमाई करने वाली अक्षय कुमार की फिल्म ‘बेलबॉटम’ इस लिस्ट में सातवें नंबर पर है। इसके बाद 2.60 करोड़ रुपये की ओपनिंग वाली फिल्म ‘बंटी और बबली 2’ आठवें नंबर पर, 40 लाख रुपये की पहले दिन की कमाई करने वाली फिल्म ‘चेहरे’ नौवें नंबर पर और सबसे आखिर में कंगना रणौत की फिल्म ‘थलाइवी’ है जिसके हिंदी संस्करण ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 32 लाख रुपये की कमाई की।

error: Content is protected !!