सप्ताह का पहला दिन कैसा बीतेगा,जानें क्या कहते हैं सितारे….

मेष
आज का दिन आपके लिए परोपकार के कार्य में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने के लिए रहेगा और आपके मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। आज आपके अंदर एक्सट्रा एनर्जी रहने के कारण आप उसे किसी गलत काम में लगा सकते हैं, उसके बाद आपको उसे पछतावा होगा। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है, लेकिन आपको परिवार में किसी सदस्य की कोई बात बुरी लग सकती है, लेकिन फिर भी आप कुछ ना करें। आपकी तरक्की के मार्ग में यदि कुछ बाधाएं आ रही थी, तो वह आज दूर होगी।

वृष 
आज का दिन आपके लिए कुछ उलझनों से भरा रहने वाला है। आप कोई बड़ा लेनदेन आज बहुत ही सोच विचार कर करेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। यदि आर्थिक स्थिति को लेकर आप लंबे समय से परेशान चल रहे थे, तो उसमें आपको सुधार देखने को मिलेगा, क्योंकि आपका रुका हुआ धन मिल सकता है। आप अपनी वाणी पर संयम बनाए रखें, नहीं तो कार्यक्षेत्र में कोई वाद विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। खानपान में आज सात्विक भोजन ले, नहीं तो कोई पेट संबंधित समस्या आपको हो सकती है।

मिथुन 
आज का दिन आपके लिए किसी बड़े जोखिम को उठाने से बचें। आप अपने पार्टनर के साथ अपने विचारों को भी साझा करेंगे, लेकिन यदि आपका कोई मित्र आपको कोई सलाह दे, तो आपको उस पर बहुत ही सोच विचारकर चलना होगा। किसी नए प्रॉपर्टी को खरीदने का सपना आपका पूरा सकता है। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने गुरुजनों से बातचीत करनी होगी। माता-पिता से आप अपने मन की इच्छा को जाहिर कर सकते हैं। व्यवसाय में आपने यदि कोई जोखिम उठाया, तो इससे आपको कोई समस्या हो सकती है।

कर्क
आज का दिन आपके लिए विशेष रूप से फलदायक रहने वाला है। परिवार के सदस्यों के साथ आप कहीं घूमने जाने की योजना बना सकते हैं और किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए आप परिवार के सदस्यों के साथ जाने की योजना भी बना सकते हैं। छोटे बच्चों के लिए आप कुछ खाने पीने की चीजें लेकर आ सकते हैं, जिससे उन्हें खुशी होगी। जो राजनीतिक क्षेत्रों में कार्यरत हैं, उन्हें अपने कामों पर फोकस करना होगा, तभी उनके काम पूरे हो सकेंगे। आज आपका जीवनसाथी से किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है।

सिंह 
सिंह राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह का पूर्वार्ध उत्तरार्ध के मुकाबले ज्यादा शुभ और सफलता लिए रहने वाला है। ऐसे में आप इस दौरान आप अपनी किसी बड़ी योजना पर अपने कदम आगे बढ़ा सकते हैं। व्यावसायिक मामलों के लिए यह सफलता भरा समय रहने वाला है। ऐसे में आप इस दौरान अपने शुभचिंतकों की सलाह लेकर अपने कारोबार का विस्तार अथवा किसी योजना में निवेश कर सकते हैं। करियर-कारोबार के सिलसिले में की गई यात्राएं आपको मनचाहा फल देने वाली साबित होंगी। इस दौरान भूमि-भवन के क्रय-विक्रय की कामना पूरी हो सकती है।

कन्या 
कन्या राशि के जातकों के लिए यह मिलाजुला साबित होगा। इस सप्ताह नौकरीपेशा लोगों को जहां कार्यक्षेत्र में कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है तो वहीं कारोबार से जुड़े लोगों को बाजार में उतार-चढ़ाव की स्थिति से जूझना पड़ेगा। बिजनेस करने वालों को इस सप्ताह अपने कंपटीटर से कड़ी चुनौती मिल सकती है। मार्केट में फंसे धन को निकालने में भी आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। यदि आप किसी भूमि या भवन को लेने की योजना बना रहे हैं तो इससे संबंधित कोई भी निर्णय लेने से पहले अपनी जेब और उससे जुड़े कागजात जरूर ठीक से देख लें।

तुला 
तुला राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह सौभाग्य को लिए हुए है। सप्ताह की शुरुआत में करियर-कारोबार के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है जो कि आपकी उन्नति और बड़े लाभ का कारण बनेगी। यात्रा के दौरान प्रभावी लोगों से मुलाकात होगी जिनके साथ जुड़कर भविष्य में किसी लाभदायक योजना से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा। व्यवसाय से जुड़े लोग इस सप्ताह बाजार में आई तेजी का पूरा लाभ उठाने में कामयाब होंगे। यदि आप अपने कारोबार का विस्तार करना चाहते हैं तो इस सप्ताह यह आपकी कामना पूरी होती नजर आएगी। मार्केट में आपकी साख बढ़ेगी।

वृश्चिक 
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला साबित होने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में नौकरीपेशा लोगों पर कामकाज का अधिक दबाव बना रहेगा। इस दौरान कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर की तरफ से मनचाहा सहयोग और समर्थन न मिल पाने के कारण आपका मन थोड़ा खिन्न रहेगा। वृश्चिक राशि के लोगों को इस सप्ताह अपने विरोधियों से सावधान रहने की आवश्यकता है क्योंकि वे आपके कार्य में बाधा डाल सकते हैं। साथ ही साथ आपको अपनी सेहत पर भी विशेष ध्यान देना होगा क्योंकि इसके चलते भी आपके कामकाज और कारोबार प्रभावित हो सकता है।

धनु
धनु राशि वालों के लिए यह सप्ताह गुडलक लिए हुए है। इस सप्ताह आपके पास रोजी-रोजगार में उन्नति करने के अवसर खुद आपके पास चलकर आएंगे। कार्यक्षेत्र में अनुकूलता बनी रहेगी। सीनियर आप पर पूरी तरह से मेहरबान रहेंगे। यदि आप अपनी नौकरी में बदलाव की सोच रहे थे तो आपको इस सप्ताह रोजी-रोजगार के बेहतर अवसर प्राप्त हो सकते हैं। इष्टमित्रों की मदद से आपको इस सप्ताह लाभदायक योजनाओं से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा। यदि आप कांट्रैक्ट या फिर कमीशन पर काम करते हैं तो आपके हाथ इस सप्ताह बड़ा कांट्रैक्ट लग सकता है। वहीं पहले से चले आ रहे प्रोजेक्ट समय से पहले पूरे हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके कामकाज की तारीफ होगी।

मकर
मकर राशि के जातकों को इस सप्ताह सावधानी हटी, दुर्घटना घटी स्लोगन को हमेशा याद रखना होगा। यह संदेश न सिर्फ आपको वाहन चलाते समय बल्कि अपना कारोबार करते समय भी ध्यान में रखना होगा। मकर राशि के जातकों को इस सप्ताह किसी भी योजना में सोच-समझकर धन निवेश करने की आवश्यकता रहेगी अन्यथा उनका धन फंस सकता है। वहीं नौकरीपेशा लोगों को किसी दूसरे के भरोसे अपना काम छोड़ने से बचना होगा अन्यथा आपके बने-बनाए काम बिगड़ सकते हैं और आपको अपने बॉस के गुस्से का शिकार होना पड़ सकता है। इस दौरान आपके विरोधी भी सक्रिय रहेंगे, ऐसे में उनसे भी खूब सावधान रहने की जरूरत बनी रहेगी।

कुंभ 
कुंभ राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने कामकाज में किसी भी प्रकार की लापरवाही या फिर उसे टालने की आदत से बचना होगा अन्यथा आपके बने-बनाए काम बिगड़ सकते हैं। यदि आप अपने समय और अपनी ऊर्जा का सदुपयोग करने में कामयाब रहते हैं तो आप अपने काम में मनचाही कामयाबी और लाभ भी कमा सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत में आपको कामकाज के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है।

मीन
मीन राशि के जातकों को इस सप्ताह आलस्य से बचते हुए आज का काम कल पर टालने से बचना होगा अन्यथा आपके बने-बनाए काम भी बिगड़ सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों पर इस सप्ताह आप पर कामकाज का अतिरिक्त बोझ बना रह सकता है तो वहीं आपकी सेहत भी नरम रह सकती है। ऐसे में आपको अपने खान-पान और मौसमी बीमारी को लेकर सचेत रहने की आवश्यकता रहेगी।

error: Content is protected !!