Ind vs WI: बारिश से होगा टीम इंडिया को बड़ा नुकसान, 5वें दिन का मौसम खराब…

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप की उम्मीदों को झटका लग सकता है. पोर्ट ऑफ स्पेन टेस्ट में भारत ने मैच के चौथे दिन अपनी पकड़ मजबूत कर ली. दूसरी पारी 2 विकेट पर 181 रन बनाकर कप्तान रोहित शर्मा ने पारी घोषित करने की. पहली पारी में 438 रन बनाने के बाद वेस्टइंडीज को 255 रन पर टीम इंडिया ने ढेर कर दिया था.

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में बारिश असर डाल सकता है. मैच के तीसरे और चौथे दिन काफी वक्त खराब करने के बाद पांचवें दिन भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं. टीम इंडिया की जीत मैच के आखिरी दिन पक्की मानी जा रही है. वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 76 रन बनाए हैं जबकि उसे अभी 289 रन की जरूरत है. भारत ने जीत के लिए 356 रन का लक्ष्य रखा है.

पाचवें दिन बारिश की आशंका

मौसम विभाग की माने तो पूर्वानुमान में दिन के वक्त 80 फीसदी बारिश की संभावना जताई गई है. ऐसे में मैच पर इसका असर पड़ना लाजमी है. मुकाबले में तीन सेशन में भारत को 9 विकेट निकालने हैं जो मैच होने की सूरत में आसानी से हो सकता है लेकिन बारिश होने से खेल में समय बर्बाद हुआ तो टीम इंडिया का काम बिगड़ जाएगा. आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अंकों के लिहाज से दोनों टेस्ट जीतकर भारत को फायदा मिलेगा. 1 मैच अगर ड्रॉ हुआ तो नुकसान होगा.

अंक बांटने पर होंगे मजबूर

एशेज सीरीज का चौथा मुकाबला बारिश की वजह से पूरा नहीं खेला जा सका और मुकाबल ड्रॉ हो गया. ऑस्ट्रेलिया ने लगातार दो मैच जीते थे और इंग्लैड को तीसरे मुकाबले में जीत मिली थी. चौथे टेस्ट में इंग्लैंड की पकड़ मजबूत होने के बाद उसे अंक बांटने पर मजबूर होना पड़ा. भारत के साथ भी ऐसा हो सकता है क्योंकि यहां टीम इंडिया जीत पक्की कर सकती है लेकिन बारिश से मैच ड्रॉ हुआ तो अंक बांटना होगा.

error: Content is protected !!