साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे में बंपर भर्ती, 10वीं/ITI पास युवा करें अप्लाई

SECR Recruitment 2023 साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे की ओर से 1016 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के माध्यम से असिस्टेंट लोको पायलट टेक्नीशियन और जूनियर इंजीनियर के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। जो उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं वे ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अप्लाई करने की अंतिम तिथि 21 अगस्त 2023 तय की गयी है।

Railway Recruitment 2023: भारतीय रेलवे में नौकरी करने चाह रखने वाले ऐसे उम्मीदवार जो 10वीं/ आईटीआई उत्तीर्ण हैं उनके लिए बड़ी खबर है। रेलवे रिक्रूटमेंट सेल की ओर से साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे (SCER) में असिस्टेंट लोको पायलट, टेक्नीशियन और जूनियर इंजीनियर के 1 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है जो 21 अगस्त 2023 तक जारी रहेगी। अभ्यर्थी अंतिम तिथि का इंतजार न करते हुए SCER की ऑफिशियल वेबसाइट secr.indianrailways.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन पत्र भर सकते हैं।

SECR Recruitment 2023: शैक्षिक योग्यता एवं आयु सीमा

इस भर्ती में भाग लेने के लिए पदानुसार अलग-अलग योग्यता तय की गयी है। विभिन्न पदों के अनुसार अभ्यर्थी ने 10वीं कक्षा उत्तीर्ण करने के साथ ही NCVT/ SCVT से मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट/ डिप्लोमा। इसके अलावा अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी।

Railway Bharti 2023: कितने पदों पर होनी है भर्ती?

साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे की ओर से भर्ती कुल 1016 पदों पर निकाली गयी है। इसमें से असिस्टेंट लोको पायलट के 820 पदों पर, टेक्नीशियन के 132 पदों पर और जूनियर इंजीनियर के 64 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

Railway Vacancy 2023: एप्लीकेशन प्रॉसेस

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार केवल ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। अन्य किसी माध्यम से आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किये जायेंगे। आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 21 अगस्त 2023 निर्धारित है। जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करेंगे उनको परीक्षा से होकर गुजरना होगा। जो उम्मीदवार परीक्षा में निर्धारित कटऑफ अंक प्राप्त कर लेंगे उनको डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन प्रक्रिया के लिए बुलाया जायेगा।

साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे भर्ती 2023 आवेदन पत्र डायरेक्ट लिंक

रेलवे भर्ती (SCER) 2023 नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें। 

error: Content is protected !!