नक्सलियों के शहीदी सप्ताह को लेकर बस्तर में हाई अलर्ट, सुरक्षा व्यवस्था की गई सख्त

जगदलपुर। बस्तर में नक्सलियों ने शहीदी सप्ताह मनाने का ऐलान किया है. 28 जुलाई से शहीदी सप्ताह की शुरुआत हो रही है. इसे देखते हुए बस्तर में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दिया गया है. सिक्योरिटी एजेंसियां अलर्ट मोर्ड पर है. आम लोगों को इस दौरान कोई दिक्कत न हो. बस्तर में नक्सली घटनाओं पर नकेल कसने के मकसद से शहीदी सप्ताह को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने मुस्तैद होने का दावा किया है.

बस्तर पुलिस ने बताया कि “शहीदी सप्ताह के दौरान छत्तीसगढ़ के बस्तर में नक्सलियों के हर नापाक इरादे को नाकाम करने के लिए फोर्स पूरी तरह तैयार है. एहतियात के तौर पर, सुरक्षा बलों ने माओवाद प्रभावित जिलों में नक्सल विरोधी अभ्यास तेज कर दिया है”.

आईजी बस्तर सुंदरराज पी का कहना है कि “28 जुलाई से अगस्त के पहले सप्ताह तक नक्सल प्रभावित जिलों में नक्सली शहीदी सप्ताह मनाते हैं. लेकिन बीते कई सालों से सिक्योरिटी फोर्स की मुस्तैदी की वजह से नक्सली बस्तर के कई इलाकों में नक्सली सप्ताह मनाने में नाकाम रहे हैं. इस बार भी बस्तर में सुरक्षा बलों ने एहतियाती उपाय उठा लिए हैं. किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गई है”.

error: Content is protected !!