भारत और पाकिस्तान अब वर्ल्ड कप में इस दिन भिड़ेंगे, नई तारीख आई सामने

नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप के मुकाबले का सभी को इंतजार है. शेड्यूल के अनुसार, दोनों के बीच भिड़ंत 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होनी है, लेकिन नवरात्रि के चलते इसमें बदलाव किया गया है. जानकारी के अनुसार, अब यह मुकाबला 14 अक्टूबर को खेला जा सकता है. पिछले दिनों सुरक्षा एजेंसियों ने तारीख में बदलाव को लेकर बीसीसीआई अधिकारियों से चर्चा की थी. स्टेडियम की क्षमता एक लाख है और नवरात्रि का पहला दिन होने के कारण गुजरात में कई जगह गरबा के कार्यक्रम होते हैं. ऐसे में स्टेडियम में बड़े पैमान पर सुरक्षा दिए जाने पर सवाल थे. बीसीसीआई और आईसीसी जल्द नई तारीख का ऐलान कर सकते हैं.

टीवी टुडे की खबर के अनुसार, भारत और पाकिस्तान का मुकाबला अब एक दिन पहले 14 अक्टूबर को खेला जा सकता है. इसके अलावा कई और मैचों के शेड्यूल में बदलाव हो सकता है. पिछले दिनों बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया था कि 3 देशों ने आईसीसी को पत्र लिखकर शेड्यूल में बदलाव की बात की कही थी. हालांकि मैच के वेन्यू में किसी तरह का बदलाव नहीं किया जाना है. वनडे वर्ल्ड कप के कार्यक्रम को देखें, तो मुकाबले 5 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच खेले जाने हैं. कुल 10 टीमें इसमें उतर रही हैं और 48 मुकाबले खेले जाने हैं.

14 अक्टूबर को पहले से 2 मैच प्रस्तावित
वनडे वर्ल्ड कप के शेड्यूल की बात करें, तो 14 अक्टूबर को पहले से 2 मैच प्रस्तावित हैं. ऐसे में उस दिन क्या 3 मुकाबले खेले जाएंगे, यह देखने वाली बात होगी. डे-मैच में चेन्नई में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश भिड़ेंगे. वहीं 14 अक्टूबर को दूसरे मैच में दिल्ली में अफगानिस्तान और इंग्लैंड का मैच होना है. इस मैच में भी बदलाव संभव है. भारतीय टीम टूर्नामेंट में अपना आगाज 8 अक्टूबर से करेगी. पहले मैच में उसे चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरना है.

error: Content is protected !!