बॉलीवुड को बड़ा झटका: संदिग्ध परिस्थितियों में मशहूर आर्ट डायरेक्टर का मिला शव

नई दिल्ली. बॉलीवुड से एक बार फिर गमगीन करने वाली खबर सामने आ रही है. मशहूर आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई का निधन हो गया है. वह 82 साल के थे. नितिन देसाई का शव मुंबई के नजदीक करजत में अपने एनडी स्टूडियो में संदिग्ध हाल में मिला है. उनके निधन की खबर सामने आने के बाद पूरा बॉलीवुड शोक में है.

नितिन देसाई का शव संदिग्ध हाल में मिलने के बाद पुलिस ने भी जांच शुरु कर दी है. पुलिस ने अभी तक उनकी मौत के कारण के बारे में ज्यादा जानकारी साझा नहीं की है, लेकिन शुरुआती रिपोर्टों में दावा किया गया है कि उन्होंने सुसाइड किया है. हालांकि अभी तक पुलिस को कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है.

मामले पर क्या बोले एसपी
रायगढ़ के एसपी सोमनाथ घरगे ने मामले की जानकारी देते हुए बताया, ‘आज सुबह, नितिन देसाई का शव एनडी स्टूडियो में फांसी पर लटका हुआ पाया गया. हम सभी पहलुओं की जांच कर रहे हैं’.

वित्तीय संकट से परेशान थे नितिन देसाई !
वहीं, ऐसा दावा किया गया है कि मशहूर आर्ट डायरेक्टर वित्तीय संकट में थे और उनका स्टूडियो ठीक से नहीं चल रहा था. हालांकि, पुलिस की ओर से इसकी कोई पुष्टि नहीं की गई है.

आर्ट डायरेक्शन में 4 बार मिला राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार
नितिन देसाई को चार बार बेस्ट आर्ट डायरेक्शन का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिल चुका है. आखिरी बार उन्होंने ‘पानीपत’ फिल्म के लिए काम किया. इससे पहले उन्होंने ‘हम दिल दे चुके सनम’, ‘लगान’, ‘देवदास’, ‘जोधा अकबर’ और ‘प्रेम रतन धन पायो’ जैसी सुपरहिट फिल्मों के सेट डिजाइन किए थे.

2003 में की थी एनडी स्टूडियो की स्थापना
साल 2003 में उन्होंने एनडी स्टूडियो की स्थापना की थी. जो करीब 43 एकड़ में फैला हुआ है. इसी स्टूडियो में भारत का पहला थीम पार्क भी बना हुआ है.

error: Content is protected !!