आगामी विधानसभा चुनाव के बेहतर प्रबंधन हेतु छत्तीसगढ़-ओडिशा अंतर्राज्यीय बॉर्डर बैठक संपन्न

महासमुंद.पुलिस महानिरीक्षक रायपुर रेंज आरिफ एच शेख छग-ओडिशा के सीमावर्ती क्षेत्रों में आगामी विधानसभा चुनाव के बेहतर प्रबंधन के लिए बरगढ़ में आयोजित अंतर्राज्यीय बॉर्डर मीटिंग में शामिल हुए. DIG रायगढ़ रेंज रामगोपाल गर्ग भी रायगढ़ रेंज के सभी पुलिस अधीक्षकों के साथ शामिल हुए. मीटिंग की अगुवानी संबलपुर रेंज के महानिरीक्षक डॉ. दीपक कुमार (भापुसे) ने की.

बैठक में आगामी चुनाव के मद्देनजर सीमावर्ती क्षेत्रों में कानून व्यवस्था व आपराधिक गतिविधियों के रोकथाम के लिए बेहतर सहयोग एवं समन्वय को लेकर आवश्यक चर्चा की गई. नक्सल विरोधी अभियानों और सीमावर्ती चौकियों पर बेहतर तालमेल बनाते हुए नशीली सामग्रियों व अवैध वस्तुओं के पारगमन को रोकने के लिए प्रभावी रणनीति पर चर्चा की गई.

आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए सीमावर्ती व नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में नक्सल गतिविधियों की रोकथाम और उन पर प्रभावी नियंत्रण व संयुक्त अभियानों को लेकर आवश्यक चर्चा की गई, ताकि निर्बाध चुनाव कराया जा सके. साथ ही दोनों राज्यों की सीमाओं पर चेक पोस्ट पर नाकाबंदी को और प्रभावी बनाने एवं सूचनाओं का आदान प्रदान करने वअवैध नशीली सामग्रियों, अवैध धन के हस्तांतरण को रोकने चर्चा की गई.

बैठक में पुलिस महानिरीक्षक संबलपुर नॉर्दन रेंज डॉ दीपक कुमार एवं ओड़िशा के सीमावर्ती जिलों के सभी पुलिस अधीक्षक, छत्तीसगढ़ से पुलिस अधीक्षक गरियाबंद, रायगढ़, महासमुंद, धमतरी, सक्ती एवं सारंगढ़ बिलाईगढ़ सम्मिलित हुए.

error: Content is protected !!