पहली रोटी गाय और आखिरी रोटी कुत्ते को खिलाएं, गरीबी, आर्थिक परेशानियों से मिलेगा छुटकारा

कई बार लोगों को अनपेक्षित परेशानियां देखने को मिलती हैं, व्यक्ति समझ नहीं पाता कि आखिर इन समस्याओं का कारण क्या है. परिवार में कई उतार-चढ़ाव जैसे आर्थिक परेशानी, स्वास्थ्य संबंधी समस्या, नौकरी या व्यापार को लेकर अड़चन और भी कई दिक्कतें मनुष्य को परेशान कर देती हैं. जब व्यक्ति इन सब समस्याओं से घिरा होता है तो माना जाता है कि उसकी कुंडली में उपस्थित ग्रहों के दूषित होने की वजह से ये सब देखने को मिल रहा है. इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं. जिन्हें अपनाकर आप अपने जीवन को सुचारू रूप से चला सकते हैं.

इस तरह करें उपाय

हिंदू धर्म में गाय को माता का दर्जा दिया जाता है. इसके अलावा गाय को देव तुल्य भी माना गया है. शास्त्रों में ऐसा बताया गया है कि गाय के शरीर में सभी देवी देवताओं का वास होता है और जब हम पहली रोटी गाय को खिलाते हैं तो सभी देवी देवताओं को भोग लग जाता है. ऐसा करने से सभी देवी देवताओं का आशीर्वाद प्राप्त होता है. धर्म शास्त्रों में ऐसा माना गया है कि आप भगवान को भोग लगाएं या गाय माता को पहली रोटी खिलाएं दोनों का फल एक समान ही होता है.

ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि यदि किसी के घर में सुख शांति का अभाव है और उस घर में थोड़ी-थोड़ी बात पर कलह होती रहती है, तो ऐसे व्यक्ति को रोज सुबह बनाई गई पहली रोटी गाय को और आखिर में बनाई गई रोटी कुत्ते को खिलाना चाहिए. ऐसा करन से घर में शांति आती है.

यदि आप गरीबी और आर्थिक परेशानी से जूझ रहे हैं तो आपके घर में सुबह बनने वाली पहली रोटी के चार टुकड़े करके पहला टुकड़ा गाय को, दूसरा टुकड़ा कुत्ते को, तीसरा टुकड़ा कौओं को और चौथा टुकड़ा किसी चौराहे पर रख देना चाहिए. ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से आपको घर की सभी आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिल जाता है.

error: Content is protected !!