एयर इंडिया ने जारी किया नया लोगो, अब नए रंग-रूप में दिखेगी फ्लाइट

टाटा समूह (Tata group) ने गुरुवार को एयरलाइन का नया ब्रांड और विमान के डिजाइन में बदलाव किया है. एयर इंडिया की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के मुताबिक विमान का नया रूप एयर इंडिया द्वारा पहले से इस्तेमाल की जाती रही भारतीय खिड़की को सोने की खिड़की के फ्रेम में डिजाइन किया गया है.

एयर इंडिया का नया लोगो ‘द विस्टा’ सोने की खिड़की के फ्रेम के शिखर से प्रेरित है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एयरलाइन का नए LOGO में नारंगी कोणार्क चक्र से सुशोभित एक लाल हंस दिखाई देगा. एयरलाइन के मुताबिक नए विमान के रंगरूप और डिजाइन में गहरे लाल, बैंगनी और सुनहले रंग की हाइलाइट्स के साथ-साथ चक्र से जैसा पैटर्न भी शामिल किया गया है.

एयर इंडिया ने कहा कि यात्रियों को दिसंबर 2023 से शुरू होने वाली यात्रा के दौरान नया लोगो दिखने लगेगा. इस लोगो को एयरलाइन का पहले A350 विमान पर प्रदर्शित किया जाएगा। टाटा ग्रुप ने जनवरी 2022 में घाटे में चल रही एयर इंडिया का नियंत्रण सरकार से अपने हाथ में लिया था. इसके बाद से ही उसने एयरलाइन के कायाकल्प के लिए कई स्तरों पर योजनाएं बनाई हैं.

वेबसाइट और ऐप भी लॉन्च

एयर इंडिया ने नई वेबसाइट और मोबाइल ऐप भी लॉन्च किया गया है. इसमें पैसेंजर्स को डिजिटल टूल और सभी तरह की सुविधाएं मिलेगी. इसके साथ ही नौ भारतीय और विदेशी भाषाओं में एक नई 24 घंटे खुली रहने वाली कस्टमर कॉन्टैक्ट सेंटर भी लॉन्च करने वाली है.

error: Content is protected !!