इंटरनेशनल ठग ने सैकड़ों ग्राहकों को लगाया चूना, दो आरोपी गिरफ्तार

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में इंटरनेशनल ठगों ने भारत के बैंक ऑफ बड़ौदा के सैकड़ों ग्राहकों को चूना लगाया है। जिसमें से राजधानी के 75 लोगों के अकाउंट खाली होने के बाद हड़कंप मचा गया। आरोपी ने ठगी के उपकरण विदेश से मंगवाए थे, जिसे भोपाल पुलिस ने जब्त किया। मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तारी हुई है।

यह है पूरा मामला

इंटरनेशनल ठग ने भारत के बैंक ऑफ बड़ौदा के सैकड़ों ग्राहकों को चूना लगाया था। बैंक ऑफ बड़ौदा की पुरानी एटीएम तकनीक की वजह से सैकड़ों ग्राहक ठगा गए। इस ठगी में राजधानी भोपाल में 3 एटीएम मशीन में स्कैनर और कैमरे लगाए थे। जिससे भोपाल के 75 ग्राहकों को चूना लगाया था।

आरोपी ने एटीएम मशीन में स्कैनर और कैमरे लगाकर डेबिट कार्ड की क्लोनिंग और पासवर्ड चुराया। आरोपी ने विदेश से ठगी के उपकरण मंगवाए थे, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। मामले में मुख्य आरोपी अयोनियल मियू है, जो रोमानिया का रहने वाला है।

आरोपी ने पुणे के फिरोज नाम के शख्स के साथ मिलकर यह ठगी की थी। रोमानिया के ठग ने देश के कई जिलों के एटीएम को निशाना बनाया था। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि बैंक ऑफ बड़ौदा एटीएम कार्ड की पुरानी तकनीक थी। इसीलिए बैंक ऑफ बड़ौदा के ही एटीएम को निशाना बनाया गया था।

वहीं आरोपी पिछले 8 सालों से बिना वीजा के अवैध रूप से भारत में रह रहा था। रोमानिया का नागरिक इससे पहले भी मुंबई में ठगी के मामले में गिरफ्तार हो चुका है। मिली जानकारी के अनुसार आरोपी ड्रग्स एडिक्ट था। जिसके चलते वो भरी मात्रा में ड्रग्स का सेवन करता है। ठगी के पैसों से आरोपी ने ड्रग्स खरीदा था।

error: Content is protected !!