जितना अपमान पीएम मोदी का हुआ, उतना किसी का नहीं हुआ- उमा भारती

मंडला. मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती 19 अगस्त को मंडला पहुंचीं. उन्होंने यहां बीजेपी कार्यकर्ताओं को संयम बरतने की नसीहत दी. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि चुनाव में आरोपों का जवाब देते हुए संयम का रास्ता न छोड़ें.  वैसे बीजेपी के कार्यकर्ता अपने संयम के लिए ही जाने जाते हैं. उमा भारती ने कहा कि भारत में सबसे अगर कोई नेता ज्यादा इनटोलरेंस का शिकार हुआ है तो वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं. विपक्ष के असभ्य बर्ताव का यदि कोई नेता सबसे ज्यादा शिकार हुआ है तो वह पीएम मोदी हैं. जितना पीएम मोदी का अपमान हुआ है आज तक किसी का नहीं हुआ. पर, जिन्होंने भी उनका अपमान किया, वह आज कहीं के नहीं हैं.

प्रदेश की पूर्व सीएम ने बीजेपी कार्यकर्ताओं से कहा कि संयम का रास्ता नहीं छोड़ना है, क्योंकि हम मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के भक्त हैं और हमें मर्यादा का पालन करना है. गौरतलब है कि, उमा भारती ने पिछले महीने भी पीएम मोदी को लेकर ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा था, जब मोदी जी ने पहली बार 26 मई 2014 को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेकर सरकार बनाई तो अमेरिका के एकअखबार ने संपादकीय लिखा कि भारत अब आजाद हुआ. पहले भारत की धरती आजाद हुई थी और अब भारत ब्रितानी सोच से मुक्त हुआ, क्योंकि मोदी जी स्वदेशी अधिष्ठान के,राष्ट्रवाद के पुरोधा हैं.

विपक्ष के नेताओं का न उड़ाएं मजाक- उमा
बता दें, उमा भारती हाल ही में उज्जैन गई थीं. उन्होंने महाकाल के दर्शनों के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं को बड़ी सलाह दी थी. उन्होंने कहा था कि मैं तो बीजेपी के लोगों को समझा रही हूं कि कांग्रेस के लोगों का हर बात में मजाक न उड़ाएं. लोकतंत्र में  विपक्ष का अपना स्थान होता है. उमा भारती ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि मैं बहुत खुश हूं सीएम शिवराज ने मेरे कहने पर शराब बंदी पर ढाई हजार आहाते एक साथ बंद कर दिए. अब जो विवाद आए दिन सामने आ रहे हैं उसमें पुलिस का ही काम नहीं है, उसमें जनप्रतिनिधि क्या कर रहे हैं ये भी कंट्रोल करें. उमा ने शिप्रा नदी को लेकर कहा कि महाकाल की एक ही सेवा है. उन्हें शिप्रा का जल चढ़ता रहे और ओंकारेश्वर में नर्मदा का, मेरी यही इच्छा है शिप्रा का शुद्ध जल रहे और बाबा को चढ़ता रहे.

error: Content is protected !!