हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड में निकली बंपर भर्ती, जानिए डिटेल

Jobs in Hindustan Petroleum Corporation Limited: हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड आपको ऊंची सैलरी के साथ सरकारी नौकरी पाने का सपना पूरा करने का मौका दे रहा है. इस संस्थान ने कई अलग-अलग विभागों में 300 से ज्यादा नौकरियां निकाली हैं. जिन पदों पर भर्ती होनी है उनमें इंजीनियर, ऑफिसर और असिस्टेंट मैनेजर के पद दिए गए हैं. जो उम्मीदवार यह नौकरी करना चाहते हैं वे hindustanpetroleum.com के जरिए आवेदन कर सकते हैं.

जानिए किन पदों पर होगी भर्ती

हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड द्वारा इंजीनियर, ऑफिसर और असिस्टेंट मैनेजर के कुल 312 पदों पर भर्ती होनी है. इनमें मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, सिविल, इंस्ट्रुमेंटेशन और केमिकल ट्रेड में इंजीनियरों की भर्ती की जाएगी. इन पदों पर नियुक्ति स्थायी कर्मचारी के तौर पर की जाएगी, लेकिन एक पद ऐसा भी है जिस पर कॉन्ट्रैक्ट पर ज्वाइनिंग की जाएगी. कॉन्ट्रैक्ट पर जिसे नौकरी मिलेगी वो है इंफॉर्मेशन सिस्टम (आईएस) ऑफिसर.

कौन से डिग्री धारक आवेदन कर सकते हैं

जिन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं उनमें इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए संबंधित ट्रेड में 4 साल की डिग्री मांगी गई है. इस पद पर आवेदन करने वालों की उम्र 25 साल तक होनी चाहिए. अन्य पदों के लिए अलग-अलग योग्यता मांगी गई है.

अलग-अलग पद के लिए अलग-अलग योग्यता और आयु सीमा

सूचना प्रणाली (आईएस) अधिकारी बनने के लिए उम्मीदवारों के पास 4 साल की बी.टेक या एमसीए की डिग्री होनी चाहिए. इन पदों के लिए अधिकतम 29 साल तक के लोग आवेदन कर सकते हैं. हालांकि, जो उम्मीदवार किसी आरक्षित वर्ग से आते हैं उन्हें नियमानुसार छूट दी जाएगी.

जिन्हें आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा

इन सभी पदों के लिए आवेदन शुल्क का भुगतान केवल अनारक्षित, अन्य पिछड़ा वर्ग (नॉन क्रीमी लेयर) और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों को करना होगा. फॉर्म भरने के लिए उन्हें 1180 रुपये का शुल्क देना होगा. अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और विकलांग व्यक्तियों के उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा.

जानिए वेतन विवरण और आवेदन की विधि

हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड द्वारा निकाले गए इन पदों पर 50,000 से 2 लाख 80,000 तक सैलरी मिलेगी. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को hindustanpetroleum.com पर जाकर करियर विकल्प में जॉब ओपनिंग्स का चयन करना होगा और हमारी वर्तमान ओपनिंग्स पर जाना होगा.

इसके बाद रिक्रूटमेंट ऑफ ऑफिसर पर जाकर आवेदन करना होगा. यहां पहुंचने के बाद साइन इन करें, रजिस्टर करें, मांगी गई जानकारी भरें और दस्तावेज अपलोड करें. फॉर्म भरने के बाद प्रिंट-आउट ले लें.

error: Content is protected !!