जातिगत जनगणना पर पहली बार बोले मोदी, हिंदू-मुसलमान पर कही यह बात

PM Narendra Modi on Caste Census: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के जगदलपुर दौरे पर हैं और उन्होंने अपने दौरे की शुरुआत बस्तर में दंतेश्वरी देवी के मदिर में पूजा करके की और फिर जनसभा को संबोधित किया. जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला और कहा कि पहले कांग्रेस कहती थी पहला हक अल्संख्यकों, मुसलमानों का है, लेकिन अब आबादी तय करेगी पहला हक किसका होगा. कांग्रेस क्या अल्पंख्यकों को हटाना चाहती है? क्या कांग्रेस गरीबों को बांटना चाहती है. मेरे लिए गरीब सबसे बड़ी जाति है. गरीब चाहे सामान्य वर्ग से हो, मेरे लिए सबसे ऊपर गरीब है. कांग्रेस आपसी खाई बढ़ाना चाहती है. कांग्रेस ने सिर्फ गरीबी दी है और देश को बांटने का काम किया है.

हिंदुओं को बांटकर देश को तबाह करना चाहती है कांग्रेस: पीएम मोदी

जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कांग्रेस पर हिंदुओं को बांटने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को ऐसे लोग चला रहे हैं और ऐसे खेल रहे हैं जो देश विरोधी ताकतों से मिले हुए हैं. कांग्रेस देश के हिंदुओं को बांटकर देश को तबाह करना चाहती है. पीएम मोदी ने आगे कहा कि क्या अल्पसंख्यकों को कांग्रेस हटाना चाहती है? कांग्रेस पार्टी को अब कांग्रेस के नेता नहीं चला रहे हैं. बड़े-बड़े नेताओं को पूछा नहीं जाता है.

कांग्रेस ने आज तक गुप्त समझौते का खुलासा नहीं किया: पीएम मोदी

जगदलपुर में पीएम मोदी ने कहा, ‘आज तक कांग्रेस ने यह खुलासा नहीं किया कि उन्होंने एक दूसरे देश के साथ क्या गुप्त समझौता किया है लेकिन देश देख रहा है इस समझौते के बाद कांग्रेस और ज्यादा देश की बुराई करने लगी है. ऐसा लगता है उन्हें भारत में कुछ अच्छा नहीं लगता. मैं आपको आगाह करता हूं कि कांग्रेस और उसके सहयोगियों की इस नई साजिश से हमें सतर्क रहना चाहिए और अगर देश के ससांधनों पर हक की बात है तो सबसे पहला हक गरीब का है.’

आकंठ भ्रष्टाचारी मोदी से आंख नहीं मिला सकता: प्रधानमंत्री

जगदलपुर में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि आज यहां बहुत बड़े और देश के आधुनिकतम स्टील कारखाने का लोकार्पण हुआ है. इतना बड़ा कार्यक्रम था, लेकिन छत्तीसगढ़ के एक भी मंत्री, मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री नहीं आए. इनके न आने के पीछे दो कारण है. एक तो उन्हें अपनी सरकार जाने की इतनी चिंता है कि उनके पास यहां आने का समय नहीं है, सरकार बचाने में लगे हैं और दूसरा उन्हें पता है कि कोई आकंठ भ्रष्टाचारी मोदी से आंख नहीं मिला सकता है.

स्टील प्लांट पर कब्जा नहीं करने दूंगा: पीएम मोदी

जगदलपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा, ‘ये (कांग्रेस सरकार) झूठी बातें फैलाकर को स्टील प्लांट पर कब्जा करना चाहते हैं और इसके जरिए मोटी कमाई करना चाहते हैं. स्टील प्लांट बस्तर के लोगों का है. मैं किसी भी कांग्रेस नेता को इस स्टील प्लांट का मालिक नहीं बनने दूंगा.’

error: Content is protected !!