रेलवे ने रद्द की 16 ट्रेनें, कई के रूट्स में बदलाव, यात्रा से पहले चेक कर लें लिस्ट

23 दिसंबर और 24 दिसंबर, 2021 को प्री नॉन इंटरलॉकिंग और नॉन इंटरलॉकिंग करने के लिए ट्रैफिक ब्लॉक किया जाएगा, जिसके चलते कुछ ट्रेनों को रद्द किया गया है.

यात्रियों की सुविधाओं के लिए रेलवे की तरफ से लगातार कई कदम उठाए जा रहे हैं, ताकि मुसाफिर आरामदायक सफर करते हुए अपने गंतव्य तक पहुंच सके. इसी के मद्देनजर त्योहारों के समय से ही स्पेशल ट्रेनों को चलाया जा रहा था, वहीं कई ट्रेनों की डिब्बों में भी बढ़ोतरी की गई. जिससे यात्रियों को परेशानी ना हो. लेकिन स्टेशनों की रिमॉडलिंग भी जरूरी है.

भारतीय रेलवे की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, अम्बाला, लुधियाना और अम्बाला सेक्शन पर दोराहा स्टेशन की रिमॉडलिंग और इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग के काम को लेकर ट्रेनों के शेड्यूल में कुछ बदलाव किए गए हैं. इसके अलावा भी कई चीजों को लेकर समय-समय पर ट्रेनों के रूट्स में बदलाव होते रहते हैं, जिसकी जानकारी यात्रियों को समय रहते दे दी जाती है, ताकि उन्हें किसी भी तरह की दिक्कतों का सामना ना करना पड़ा.

प्री नॉन इंटरलॉकिंग के चलते ट्रैफिक ब्लॉक

रेलवे के मुताबिक, 23 दिसंबर और 24 दिसंबर, 2021 को प्री नॉन इंटरलॉकिंग और नॉन इंटरलॉकिंग करने के लिए ट्रैफिक ब्लॉक किया जाएगा. जिसके चलते कुछ ट्रेनों को रद्द किया गया है, जबकि कुछ ट्रेनों के रूट्स में बदलाव किया जा रहा है. अगर आप भी इन रूट्स पर यात्रा करने वाले हैं, तो घर से निकलने से पहले इस लिस्ट को जरूर चेक कर लें.

16 ट्रेनों को किया रद्द

रास्ता ब्लॉक होने की वजह से रेलवे की ओर से कई रेलगाड़ियां को रद्द किया जा रहा है. इसी कड़ी में 23 दिसंबर और 24 दिसंबर, 2021 को कुल 16 ट्रेनें रद्द की जा रही हैं. वहीं भारतीय रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, 19 ट्रेनों के रूटस में भी बदलाव किया गया है.

19 ट्रेनों के रूटस में बदलाव

दरअसल यात्रियों को कम परेशानी हो, इसके चलते रेलवे ने कम से कम ट्रेनों को रद्द करते हुए ज्यादातर ट्रेनों के रास्ते में परिवर्तन यानी की रूट्स में बदलाव किया गया है, आइए जानते हैं कौन-कौन सी ट्रेनों का रास्ता बदला जा रहा है.

 गाड़ी संख्या (13151/13152) कोलकाता-जम्मू-कोलकाता की ट्रेन को आंशिक रूप से रद्द किया जा रहा है.

 गाड़ी संख्या (13006) अमृतसर-हावड़ा जंक्शन ट्रेन 24 दिसंबर को अमृतसर से शाम 6.25 के बजाय रात 9 बजे चलेगी. जबकि, ट्रेन को फिरोजपुर डिवीजन में 30 मिनट रोककर चलाया जाएगा.

error: Content is protected !!