इंडिया एग्जिम बैंक में निकली 45 मैनेजमेंट ट्रेनी की भर्ती,जानें डिटेल्स

Exim Bank MT Recruitment 2023: भारत के आयात-निर्यात बैंक में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। इंडिया एग्जिम बैंक ने बैंकिंग ऑपरेशन, डिजिटल टेक्नोलॉजी, राजभाषा और ऐडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट में मैनेजमेंट ट्रेन के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। बैंक द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक कुल 45 मैनेजमेंट ट्रेनी की भर्ती की जानी हैं। इसमें बैंकिंग ऑपरेशन की 35 रिक्तियां, डिजिटल टेक्नोलॉजी की 7, राजभाषा की 2 और ऐडमिनिस्ट्रेशन की एक वेकेंसी शामिल हैं।

 आवेदन 21 अक्टूबर से

इंडिया एग्जिम बैंक द्वारा निकाली गई 45 मैनेजमेंट ट्रेनी की भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, eximbankindia.in पर करियर सेक्शन में एक्टिव किए जाने वाले लिंक के माध्यम से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 21 अक्टूबर से शुरू होनी है और उम्मीदवार 10 नवंबर 2023 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं।

आवेदन के दौरान ही उम्मीदवारों को एग्जिम बैंक द्वारा निर्धारित शुल्क 600 रुपये का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, एससी/एसटी तथा दिव्यांग/आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के उम्मीदवारों से 100 रुपये शुल्क ही लिया जाएगा।

ये उम्मीदवार ही कर सकेंगे अप्लाई

इंडिया एग्जिम बैंक द्वारा भर्ती अधिसूचना के अनुसार मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे, जिन्होंने रिक्तियों से सम्बन्धित विषय में न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ स्नातक या उच्चतर डिग्री परीक्षा उत्तीर्ण की हो। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 अक्टूबर 2023 को 21 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए एग्जिम बैंक भर्ती 2023 अधिसूचना देखें।

error: Content is protected !!