दर्दनाक हादसा, झूले की रस्सी टूटकर युवकों के गले में फंसी, एक की मौत, 2 की हालत गंभीर

फिरोजपुरः पंजाब के फिरोजपुर जिले के गांव दुलचीके में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां गांव में लगे मेले में किश्ती वाले झूले में तीन युवकों के गले में अचानक से रस्सी फंस गई. रस्सी फंसने से तीनों युवक झूले से नीचे गिर गए और झूला उनसे टकराता रहा. इस दर्दनाक हादसे में एक युवक की मौत हो गई. जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना के बाद झूला मालिक मौके से फरार हो गया. पुलिस ने मृतक के परिजनों के बयान के आधार पर झूले मालिक के खिलाफ केस दर्ज मामले की जांच शुरू कर दी है.

मृतक की पहचान 16 वर्षीय अमनदीप सिंह के रूप में हुई है. अमनदीप के पिता जोगिंदर सिंह ने बताया कि उनका बेटा अमनदीप दुलचीके गांव में मेला देखने गया था. मेले में बहुत ज्यादा भीड़ थी. अमनदीप सहित तीन युवक वहां लगे किश्ती वाले झूले में बैठकर झूला झूल रहे थे. तभी अचानक से रस्सी टूट कर तीनों के गले में फंस गई और तीनों युवक झूले से नीचे गिर गए. झूला चालक ने झूले को बंद नहीं किया, जिससे तीनों युवक टकराते रहे. इसके चलते तीनों गंभीर रूप से जख्मी हो गए. काफी देर तक किसी ने उनको उठाया नहीं.

वहां मौजूद कालू वाला गांव के लोगों ने अमनदीप को उठाया और फिरोजपुर के निजी अस्पताल लेकर पहुंचे. डॉक्टरों ने चेकअप करने के बाद उसे सिविल अस्पताल भेज दिया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. थाना सदर प्रभारी रवि चौहान ने अमनदीप की मौत की पुष्टि की है. झूला मालिक की तलाश में पुलिस जुटी हुई है. पुलिस द्वारा गांव की पंचायत से मेले में झूला और दुकानें लगाने वाले सभी के नामों की सूची प्राप्त कर ली गई है.

error: Content is protected !!