फर्जी बर्थ सर्टिफिकेट केस: आजम खान, उनकी पत्नी और बेटे को 7 साल की जेल…

रामपुर. समाजवादी पार्टी के वरीष्ठ नेता आजम खान के परिवार को रामपुर कोर्ट से यह बड़ा झटका है. आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम और पत्नी तजीन फातिमा को सात साल की सजा सुनाई है. कोर्ट ने दो जन्म प्रमाण पत्र केस में यह सजा सुनाई है.

कोर्ट ने अब्दुल्ला आजम, आजम खान और तजीन फातिमा को दो जन्मतिथि केस में दोषी करार देने के बाद सजा के लिए दोपहर बाद का समय तय किया था. कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने तीनों को दोषी करार देते ही हिरासत में ले लिया था. अब सजा सुना दिया गया है और कोर्ट से तीनों सीधे जेल जाएंगे.

बता दें कि बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र को लेकर केस दायर किया था, जिस पर फैसला आया है और मां, बाप और बेटे तीनों को दोषी पाया गया. कोर्ट का फैसला आने से बाद पुलिस प्रशासन चौकन्ना है. रामपुर कचहरी में भारी संख्या में पुलिस की तैनाती कर दी गई है.

आजम खान पिछले साल मई में 27 महीने जेल में रहकर सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत पर बाहर आए थे. उस समय उन पर 88 केस दर्ज थे. तब कोर्ट ने भी यूपी सरकार के वकील से पूछा था कि ऐसा संयोग क्यों हो रहा है कि आजम को एक केस में जमानत मिलते ही दूसरा केस दायर हो जाता है.

error: Content is protected !!