UPSC ने प्रोफेसर समेत अन्य पदों पर निकाली भर्ती, जानें डिटेल्स

UPSC Recruitment 2023: संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission) ने प्रोफेसर सहित अन्य पदों पर भर्ती निकाली है। इस वैकेंसी के तहत, कुल 46 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज, 28 अक्टूबर, 2023 से शुरू हो रही है। वहीं, इन पदों पर अप्लाई करने की आखिरी तारीख 16 नवंबर, 2023 है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट  upsc.gov.in पर जाकर अप्लाई करना होगा।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक  

जारी सूचना के अनुसार, प्रोफेसर के अलावा, स्पेशलिस्ट ग्रेड थर्ड, असिस्टेंट डायरेक्टर, प्रोफेसर और सीनियर लेक्चरर के पदों पर भर्ती की जाएगी। इन सभी पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा अलग-अलग है। ऐसे में, इन पदों पर आवेदन करने से पहले अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि अप्लाई करने से आधिकारिक नोटिफिकेश में यह सभी डिटेल्स की जांच कर लें। इसके बाद ही अप्लाई करें, क्योंकि पात्रता मानदंडों को पूरा नहीं करने पर आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा। वहीं, इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट  upsc.gov.in पर पर विजिट करना चाहिए।

यूपीएससी प्रोफेसर भर्ती के लिए ये देनी होगी फीस

यूपीएससी प्रोफेसर सहित अन्य पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों 25 रुपये का शुल्क भुगतान करना होगा। वहीं, महिला/एससी/एसटी/बेंचमार्क दिव्यांग उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। फीस का भुगतान केवल एसबीआई की किसी भी शाखा में नकद द्वारा या किसी भी बैंक की नेट बैंकिंग सुविधा वीज़ा/मास्टर/रुपये/क्रेडिट/डेबिट कार्ड/यूपीआई भुगतान का उपयोग करके ही किया जा सकता है। वहीं, इस भर्ती से संबंधित अधिक विवरण के लिए उम्मीदवारों को यूपीएससी की आधिकारिक साइट पर विजिट करना चाहिए।

error: Content is protected !!