शेयर बाजार में लौटी हरियाली, Sensex और Nifty में आई तेजी…

Share Market: अमेरिका के केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व द्वारा ब्याज दरें नहीं बढ़ाने की घोषणा के बाद गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत सकारात्मक रुख के साथ हुई. शेयर बाजार के प्री-ओपन मार्केट में सेंसेक्स 440 अंक की बढ़त पर काम कर रहा था जबकि निफ्टी 19,115 के स्तर को पार कर गया था.

रेखा झुनझुनवाला के निवेश वाले वा टेक वाबैग को 215 मिलियन ट्यूनीशियाई दीनार का ऑर्डर मिला है. वा टेक वाबैग को ट्यूनीशिया में 345 एमएलडी जल उपचार संयंत्र बनाने का यह ऑर्डर मिला है.

गुरुवार को दुनिया भर के शेयर बाजारों में सकारात्मक माहौल देखने को मिल रहा है. अमेरिका में बढ़ती ब्याज दरों के इस माहौल में फेडरल रिजर्व ने दरों में बदलाव न करके शेयर बाजार के निवेशकों को उम्मीद की किरण दिखाई है.

जानकारों के मुताबिक अमेरिका का केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व वेट एंड वॉच की नीति पर काम कर रहा है और निवेशकों को भी इसी तर्ज पर काम करना चाहिए. भारत में शेयर बाजार का कामकाज तेजी के साथ शुरू हो गया है. बीएसई सेंसेक्स 442 अंक ऊपर 64,087 के स्तर पर है जबकि निफ्टी 150 अंक ऊपर 19,144 के स्तर पर है.

शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में बढ़त दिखाने वाले शेयरों की बात करें तो इनमें सन फार्मा, बीपीसीएल, हिंडाल्को और बजाज ऑटो के शेयर शामिल हैं, जबकि एशियन पेंट्स के शेयरों में कमजोरी दर्ज की जा रही है. शेयर बाजार सूचकांकों की बात करें तो निफ्टी मिडकैप, बीएसई स्मॉल कैप, निफ्टी आईटी, निफ्टी बैंक सभी में करीब एक फीसदी की बढ़त रही.

गुरुवार को शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में ओम इंफ्रा, पटेल इंजीनियरिंग, अंबुजा सीमेंट, बजाज फाइनेंस और कामधेनु लिमिटेड के शेयरों में अच्छी बढ़त दर्ज की जा रही थी. गुरुवार को शुरुआती कारोबार में स्टोव क्राफ्ट, जियो फाइनेंशियल, यूनी पार्ट्स, देवयानी इंटरनेशनल और गति लिमिटेड के शेयर भी बढ़त में रहे. गुरुवार को गौतम अडानी ग्रुप की 9 लिस्टेड कंपनियों में से 8 कंपनियों के शेयरों में बढ़त दर्ज की जा रही थी, अडानी विल्मर के शेयर ₹1 की कमजोरी के साथ 314 रुपये के स्तर पर कारोबार कर रहे थे.

error: Content is protected !!