‘मुस्कुराइए भाई, ये तो…’ PM ने टीम इंडिया का यूं बढ़ाया हौसला, देखें वीडियो

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम को वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया लगातार 10 मैच जीतकर फाइनल में पहुंची थी लेकिन कंगारू टीम ने मेजबानों को 6 विकेट से हराकर छठी बार ट्रॉफी पर कब्जा किया. हार के बाद भारतीय खिलाड़ी बेहद हताश नजर आए. रोहित शर्मा आंखों में आंसू लिए ग्राउंड से बाहर निकले वहीं मोहम्मद सिराज अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख सके. विराट कोहली आंसू को छुपाने के लिए कैप का सहारा लेते हुए नजर आए. इन सबके बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय खिलाड़ियों की हौसला अफजाई की है. पीएम मोदी रविवार को मैच के बाद भारतीय ड्रेसिंग रूम में पहुंचे और कैप्टन रोहित शर्मा और विराट कोहली की पीठ थपथपाई.

प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi) ने रोहित (Rohit Sharma) , विराट (Virat Kohli) और टीम के अन्य खिलाड़ियों सहित हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को सात्ंवना दी. पीएम जब टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में पहुंचे उस समय सभी खिलाड़ियों के चेहरे लटके हुए थे. हालांकि उन्होंने माहौल को थोड़ा हल्का करने की कोशिश की. पीएम ने विराट और रोहित की पीठ थपथपाते हुए कहा, ‘ आप लोग 10 मैच जीतकर आए हैं. ये तो होता रहता है. मुस्कुराइए भाई, देश आप सभी को देख रहा है. मैंने सोचा मैं आप सभी से मिल लूं. होता है.

‘क्या राहुल कैसे हैं?’
पीएम ने विराट और रोहित से मिलने के बाद टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ से हाथ मिलाते हुए पूछा, ‘ क्या राहुल कैसे हैं. आप लोगों ने मेहनत बहुत की है लेकिन…’ इसके बाद पीएम ने रवींद्र जडेजा से हाथ मिलाया और उनसे गुजराती में बात की. इसी तरह उन्होंने शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह आदि से मिले.

लगातार 10 जीत के साथ फाइनल में पहुंची थी टीम इंडिया
भारत ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल का टिकट कटाया था. विराट कोहली ने सर्वाधिक 765 रन बनाए वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 24 विकेट निकाले. रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर ने भी टूर्नामेंट में 500 से ज्यादा रन जुटाए. कोहली को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया.

error: Content is protected !!