Farmers Strike: गन्ना उत्‍पादों का धरना चौथे दिन भी जारी, रेलवे ट्रैक रोके…

Farmers Strike in Jalandhar: जालंधर. पंजाब में जालंधर-लुधियाना राष्ट्रीय राजमार्ग के जालंधर-फगवाड़ा खंड पर धानोवाली गांव के पास गन्ने का समर्थन मूल्य 380 रुपए से बढ़ाकर 450 रुपए प्रति क्विंटल करने और चीनी मिलों को चालू करने की मांग को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्यों द्वारा मंगलवार से शुरु अनिश्चितकालीन धरना आज भी जारी रहा.

धरना प्रदर्शन के तीसरे दिन गुरूवार को किसानों ने रेल पटरियों पर धरना लगा कर रेल यातायात को भी बंद कर दिया है. धरने के कारण जालंधर लुधियाना राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर भारी जाम की स्थित है जिसमें हजारों मुसाफिर फंसे हुए हैं. रेल पटरियों पर धरने के कारण कई ट्रेनें प्रभावित हुई हैं. फगवाड़ा के पास अमृतसर शताब्दी 12031 को रोक दिया गया. किसानों ने 15707 आम्रपाली एक्सप्रेस को चहेडू में रोक दिया. रेलवे विभाग की ओर से अभी तक 14 रेल गाड़ियों को डायवर्ट किया गया है जबकि चार रेल गाड़ियों को शॉर्ट टर्मिनेट किया गया है.

इस मामले में बुधवार को चंडीगढ़ में किसानों की बैठक की जानी थी, लेकिन बैठक न होने से किसानों का सरकार के प्रति गुस्सा फूट पड़ा है. किसानों ने घोषणा की है कि जब तक पंजाब सरकार गन्ने का रेट बढ़ाने की मांग नहीं मान लेती, तब तक धरना जारी रहेगा.

error: Content is protected !!