Rakesh Jhunjhunwala और RK Damani इस बैंक में खरीदेंगे हिस्सेदारी! RBI से होगी बड़ी डील

नई दिल्ली: Rakesh Jhunhunwala: बैंकिंग सेक्टर में एक बड़ी डील हो सकती है. शेयर बाजार के दिग्गज राकेश झुनझुनवाला और डी-मार्ट के फाउंडर आरके दमानी (RK Damani) ने आरबीएल बैंक की 10% हिस्सेदारी खरीदने की पहल की है. दोनों इन्वेस्टर्स ने इसके लिए RBI से बात भी की है. आरबीआई अभी झुनझुनवाला और दमानी के अनुरोध पर विचार कर रहा है. केंद्रीय बैंक ने 78 साल पुराने मुंबई के बैंक आरबीएल में क्रिसमस के दिन दो बड़े बदलाव किए.

बैंक के बोर्ड में हुआ है बदलाव

गौरतलब है कि 25 दिसंबर को आरबीआई ने डिपार्टमेंट ऑफ कम्युनिकेशन के इंचार्ज चीफ जनरल मैनेजर योगेश दयाल को बैंक के बोर्ड में एडिशनल डायरेक्टर के रूप में नियुक्त किया है. इसके बाद, बैंक ने एक्सचेंजेस को यह जानकारी दी कि आरबीएल बैंक के लॉन्ग टर्म एमडी और सीईओ विश्ववीर आहूजा तत्काल छुट्टी पर चले गए हैं. इसके बाद एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर राजीव आहूजा को एमडी व सीईओ नामित किया गया, जिसकी रेग्युलेटरी अप्रूवल लेनी होंगी.

इन्वेस्टर्स को बैंक ने किया शांत 

आरबीएल ने 25 दिसंबर को एक रेग्युलेटरी फाइलिंग में यह जानकारी दी कि वह 25 साल के अनुभवी दयाल की उसके बोर्ड मेंबर के रूप में नियुक्त किए जाने वाले फैसले का स्वागत करता है. इसके साथ ही आरबीएल ने निवेशकों को समझाइश देते हुए कहा कि उसका बिजनेस और फाइनेंशियल्स में लगातार सुधार हो रहा है.

बैंक के फाइनेंशियल्स हैं मजबूत 

बैंक ने इन्वेस्टर्स को शांत कराते हुए कहा, ‘16.3 फीसदी कैपिटल एडीक्वेसी, अच्छी लिक्विडिटी के साथ बैंक के फाइनेंसियल्स मजबूत स्थिति में बने हुए हैं. 30 सितंबर, 2021 तक उसका लिक्विडिटी कवरेज रेश्यो 155 फीसदी, नेट एनपीए 2.14 फीसदी पर स्थिर, क्रेडिट डिपॉजिट रेश्यो 74.1 फीसदी पर बना हुआ है.’

 

error: Content is protected !!