UPSC Recruitment 2023: यूपीएससी ने ट्रांसलेटर समेत अन्य पदों पर निकाली भर्ती, जानें डिटेल्स

जॉब डेस्क। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC Recruitment 2023) ने ट्रांसलेटर (Translator, Dari) और असिस्टेंट डायरेक्टर जनरल (Assistant Director General) के पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया फिलहाल चल रही है। अब ऐसे में, जो भी कैंडिडेट्स इस वैकेंसी के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो वे ऐसा कर सकते हैं। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in और upsc.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा। इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 दिसंबर, 2023 है।

UPSC Recruitment 2023: ये देनी होगी फीस

आयोग की ओर से जारी सूचना के अनुसार, इस भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को महज 25 रुपये में फीस जमा करना होगा। वहीं, महिला/ एससी/एसटी/ दिव्यांगता वाले उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। इस भर्ती के लिए फीस का भुगतान एसबीआई की किसी भी शाखा में नकद द्वारा या किसी भी बैंक की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीज़ा/मास्टर/रुपये/क्रेडिट/डेबिट कार्ड/यूपीआई भुगतान का उपयोग करके किया जा सकेगा।

UPSC Recruitment 2023: शैक्षणिक योग्यता 

इन पदों पर आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे संबंधित पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता की जांच कर लें, क्योंकि दोनों पदों के लिए एजुकेशन क्वालिफिकेशन और भर्ती से जुड़ी अन्य नियम और शर्तें अलग-अलग हैं। इसलिए इनकी जांच कर लें। इसके बाद ही आवेदन करें।

UPSC Recruitment 2023: आयु सीमा 

ट्रांसलेटर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 35 वर्ष मांगी गई है। इसके अलावा, असिस्टेंट डायरेक्टर जनरल के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा 40 वर्ष तक मांगी गई है। हालांकि,आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार एज लिमिट में छूट दी जाएगी। वहीं, इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

error: Content is protected !!