13 दिसंबर को छत्तीसगढ़ CM पद की शपथ लेंगे विष्णुदेव साय, PM मोदी समेत ये बड़े नेता हो सकते हैं शामिल

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का शपथ ग्रहण समारोह 13 दिसंबर को राजधानी के साइंस कालेज मैदान में होगा। शपथ ग्रहण का समय दोपहर तीन बजे निर्धारित किया गया है। इसके लिए तैयारियां भी शुरू कर दी गई है। नव नियुक्त सीएम विष्णुदेव साय आज देर शाम रायपुर से दिल्ली के लिए रवाना होंगे। वे वहां प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे और शपथ ग्रहण समारोह का निमंत्रण देंगे। इन तीनों नेताओं का आना लगभग तय माना जा रहा है।

साय को कल रायपुर के प्रदेश भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में रविवार को हुई विधायक दल की बैठक में विधायक दल का नेता चुना गया । इसके बाद साय ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल बिश्वभूषण हरिचंदन से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया था ।
राज्यपाल ने साय को मुख्यमंत्री नियुक्त कर उन्हें मंत्रिमंडल गठन के लिए आमंत्रित किया है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह विधानसभा अध्यक्ष हो सकते हैं। वहीं छत्तीसगढ़ में दो उप मुख्यमंत्री भी बनाए जा सकते हैं। इनमें अरुण साव और विजय शर्मा को उप मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है।

error: Content is protected !!