राजधानी में कल से चलाया जाएगा विशेष सफाई अभियान,कलेक्टर ने दिए निर्देश

रायपुर। रायपुर कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे ने सोमवार को कलेक्टोरेट परिसर स्थित रेडक्रास सभाकक्ष में सभी जोन कमिश्नरों की बैठक ली. इस दौरान उन्होंने शहर में सफाई व्यवस्था, नालियों की सफाई, कचरा प्रबंधन के कार्य को दुरुस्त करने के लिए विशेष सफाई अभियान 12 दिसंबर से संचालित करने के निर्देश दिए है.

इस सफाई अभियान के अंतर्गत नवा रायपुर स्थित स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट से लेकर गौरव पथ और साइंस कॉलेज मैदान के साथ-साथ शहर के विभिन्न स्थानों पर नाईट स्वीपिंग मशीन से सड़को की सफाई की जाएगी. साथ ही डिवाईडरों की भी धुलाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि शहर के विभिन्न चौक-चौराहों मे महापुरूषों की मूर्तियों की विशेष साफ-सफाई की जाएगी. साथ ही सड़क में विचरण करने वाले मवेशियों को हटाकर संबंधित स्थान पर पहुंचाया जाएगा.

शहर से होगा कचरे का उठाव

आज बैठक के दौरान कलेक्टर सर्वेश्वर भूरे ने शहर से कचरे के जमाव को ख़त्म करने के लिए सभी जोन कमिश्नरों को निर्देश दिए है. कलेक्टर ने कहा कि नगर निगम की टीम शहर में कचरे के जमाव का निरंतर उठाव करेंगे ताकि शहर में स्वच्छता बनी रहें, यह सफाई अभियान आगे भी निरंतर चलता रहेगा. सोमवार को आयोजित बैठक में जिला पंचायत के सीईओ अबिनाश मिश्रा और नगर निगम के अपर आयुक्त अभिषेक अग्रवाल सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद थे.

error: Content is protected !!