NTPC में निकली कई पदों पर भर्ती,जानें डिटेल्स

जॉब डेस्क। एनटीपीसी में सरकारी नौकरी (NTPC Recruitment 2023) के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत की सबसे बड़ी पावर सेक्टर की कंपनी एनटीपीसी लिमिटेड की सब्सिडियरी कंपनी एनटीपीसी माइनिंग लिमिटेड ने विभिन्न पदों की कुल 114 रिक्तियों पर भर्ती के लिए अधिसूचना हाल ही में 8 दिसंबर 2023 को जारी की थी। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी मंगलवार, 12 दिसंबर से शुरू होने जा रही है। पदों के अनुसार निर्धारित योग्यता रखने वाले आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार 31 दिसंबर तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

कहां और कैसे करें आवेदन?

ऐसे में जो उम्मीदवार एनटीपीसी माइनिंग लिमिटेड भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे एनटीपीसी की आधिकारिक भर्ती पोर्टल, careers.ntpc.co.in पर एक्टिव लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेसन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार सम्बन्धित पद के लिए अप्लाई कर सकेंगे। आवेदन शुल्क 300 रुपये है। हालांकि, एससी, एसटी, दिव्यांग और भूतपूर्व कर्मचारी वर्गों के उम्मीदवारों के साथ-साथ सभी महिला उम्मीदवारों को भी शुल्क में पूरी छूट दी गई है।

कौन कर सकता है आवेदन?

एनटीपीसी माइनिंग लिमिटेड द्वारा जारी भर्ती अधिसूचना के मुताबिक कुल रिक्तियों में से सबसे अधिक संख्या 52 माइनिंग ओवरमैन पदों की है। इस पद के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से माइनिंग में डिप्लोमा न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण की हो। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु आवेदन की आखिरी तारीख को 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा में विभिन्न आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी, अन्य पदों के लिए जरूरी योग्यता और अन्य विवरणों के लिए अधिसूचना देखें।

error: Content is protected !!