सरप्राइज के लिए रहिए तैयार, राजस्थान में भी चौकाने वाला होगा नामः किरोड़ी लाल मीणा

राजस्थान में नए मुख्यमंत्री के नाम को लेकर बना सस्पेंस आज खत्म हो जाएगा। । विधायक दल की बैठक से पहले भाजपा विधायकों का पार्टी दफ्तर पर पहुंचना शुरू हो गया है। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह कुछ ही देर में जयपुर पहुंचने वाले हैं। मुख्यमंत्री को लेकर बने सस्पेंस के बीच बीजेपी विधायक जोगेश्वर गर्ग ने कहा कि यहां भी सीएम के लिए मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ जैसी ही प्रक्रिया अपनाई जाएगी।

सभी नवनिर्वाचित विधायकों को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सी.पी. जोशी की ओर से बुलावा भेजा गया है। दोपहर 1:30 बजे से भाजपा के सभी विधायकों का रजिस्ट्रेशन शुरू होगा। सभी विधायकों को अनिवार्य रूप से विधायक दल की बैठक में उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं।

बता दें कि पिछले सात-आठ दिनों से नए मुख्यमंत्री के लिए पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, सी.पी. जोशी, केन्द्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, बाबा बालकनाथ, दीया कुमारी एवं डॉ. किरोड़ी मीणा तथा भाजपा के वरिष्ठ नेता ओम माथुर सहित कई नेताओं के नामों की चर्चा लोगों में चली कि इनमें से कोई अगला मुख्यमंत्री हो सकता है।

इस संबंध में भाजपा नेताओं का कहना है कि आलाकमान जो नाम तय करेगा वही मुख्यमंत्री होगा। गौरतलब है कि राजस्थान में कुल 200 विधानसभा सीट हैं जिनमें से 199 सीट पर 25 नवंबर को मतदान हुआ और 3 दिसंबर को नतीजे घोषित किए गए। इस चुनाव में भाजपा ने 115 सीटों के साथ बहुमत के आंकड़े को पार किया है।

भाजपा नेता किरोड़ी लाल मीणा से मीडिया कर्मियों द्वारा राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री के बारे में पूछे जाने पर मीणा ने कहा, “छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में आपका विश्लेषण गलत निकला, उन्होंने आगे कहा कि सरप्राइज के लिए तैयार रहिए, राजस्थान में भी चौंकाने वाला नाम होगा।’

error: Content is protected !!