‘अमित शाह को हिस्ट्री नहीं पता है, इतिहास बदलते रहते हैं’,…जानें राहुल गांधी क्यों भड़के?

नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 पर चर्चा के दौरान देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू पर जमकर हमला बोला था. गृहमंत्री ने कहा कि अगर सीज़फायर नहीं होता, तो आज PoK नहीं होता. साथ ही कहा कि अगर 2 दिन रुक जाते तो पूरा पीओके तिरंगे के तले आ जाता. अमित शाह के इस बयान पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया दी है.

राहुल गांधी ने कहा कि अमित शाह को इतिहास नहीं पता हैवायनाड सांसद ने कहा, “पंडित जवाहर लाल नेहरू ने भारत के लिए अपनी जिंदगी दे दी, सालों जेल में रहे. गृह मंत्री अमित शाह को शायद इतिहास नहीं मालूम. ये बात केवल भ्रमित करने के लिए की गई है. मूल मुद्दा जातीय जनगणना, भागीदारी और देश का धन किसके हाथों में जा रहा है, ये है. इस मुद्दे पर ये लोग चर्चा नहीं करना चाहते हैं, इससे डरते हैं, भागते हैं. हम इस मुद्दे को आगे लेकर जाएंगे और गरीब लोगों को उनका हक हम दिलाएंगे.”

अमित शाह ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि वह आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर में जमीनी स्तर पर बदलाव देखने में असमर्थ है और दावा किया कि पूरा देश समझ गया है कि कश्मीर पर पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की ‘गलतियां’ थीं, जिसके कारण यह स्थिति पैदा हुई. उन्होंने कहा कि हर कोई जानता है कि जम्मू-कश्मीर के भारत में विलय में देरी हुई क्योंकि एक व्यक्ति को यह काम सौंपा गया था और इससे पाकिस्तान को कश्मीर पर हमला करने का मौका मिल गया. उन्होंने कहा कि अगर सीजफायर नहीं हुआ होता तो पीओके नहीं होता.

वहीं मध्य प्रदेश में ओबीसी मुख्यमंत्री बनाने को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी ओबीसी हैं, लेकिन प्रशासन में ओबीसी कितने हैं, वो सवाल है. ओबीसी की कितनी भागेदारी है, वो बताइए.

error: Content is protected !!