पीएम उमीदवार के लिए खड़गे का नाम प्रस्तावित, भूपेश ने दिया बड़ा बयान

रायपुर। 2024 लोकसभा चुनाव के लिए एलायंस कमेटी के सदस्य बनाए जाने पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, पार्टी की ओर से मुझे बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. मैं पार्टी का आभार व्यक्त करता हूं। कांग्रेस के सहयोगी दल की ओर से मल्लिकार्जुन खरगे का नाम पीएम उम्मीदवार के लिए प्रस्तावित करने पर भूपेश बघेल ने कहा, मुझे इस बारे अभी कोई जानकारी नहीं है. पार्टी की ओर से अभी अधिकृत तौर पर कोई बयान नहीं आया है. मैं अभी इस पर कुछ नहीं बोलूंगा।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के नाम का प्रस्ताव दिया. हालांकि खबर है कि इस मुद्दे पर आखिरी निर्णय नहीं हो पाया है। इंडिया गठबंधन के प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने के प्रस्ताव के बाद मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, सबसे पहले जीतना अहम है और बाकी चीजों पर बाद में फैसला किया जा सकता है. मैं वंचितों के लिए काम करता हूं।

पहले जीतें, फिर देखेंगे. मैं कुछ भी नहीं चाहता हूं। मल्लिकार्जुन खरगे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. अध्यक्ष पद के चुनाव में उन्हें 7897 वोट मिले थे. उन्होंने शशि थरूर को हराया था. खरगे कांग्रेस अध्यक्ष बनने वाले दूसरे दलित नेता हैं. खरगे दक्षिण भारत के कर्नाटक से आते हैं. 80 साल के खरगे 50 साल से भारतीय राजनीति में हैं. 2009 में खरगे गुलबर्गा संसदीय क्षेत्र से चुनाव जीते और सांसद बने. उसके बाद मोदी लहर के बावजूद 2014 और 2019 में चुनाव जीते. खरगे 9 बार विधायक भी रह चुके हैं।

error: Content is protected !!