अब राज्य की सबसे खराब सड़क का रूप सवारेंगे डॉक्टर रमन – मधुसूदन यादव

राजनांदगांव। हरदी-सुरगी-कुम्हालोरी सड़क के नवनिर्माण को स्वीकृति का झुनझुना दिखाकर गत दो वर्षों से डॉक्टर रमन से बदला लेने की आड़ में सड़क निर्माण की फाइल अटकाने वाले भूपेश बघेल जी और कांग्रेसियों को शहर की जनता ने ऐसा सबक सिखाया है, जो उन्हें आजीवन याद रहेगा । चुनाव उपरांत सड़क व क्षेत्रवासियों की सुध लेने ग्राम सुरगी पहुंचे पूर्व सांसद मधुसूदन यादव ने उक्त बातें कही हैं । उन्होंने यह भी कहा की बोरों में भरकर नोट बाँटने वाले और विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं की अग्निपरीक्षा लेने वाले पूर्व मुख्यमंत्री जी के बालसखा को राजनांदगांव विधानसभा की जनता ने बता दिया है की उन्हें संस्कारधानी के रहवासी क्यों कहते हैं । प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष ने तंज कसते हुए आगे कहा है कि उक्त खराब सड़क का कभी टेंडर हो गया, कभी बरसात लग गई, कभी ठेकेदार भाग गया का बहाना बनाकर पिछले दो वर्षों से कांग्रेस के कद्दावर नेता फोटो छपाकर विज्ञप्ति देते रहे हैं । जनता के समक्ष वे अधिकारियों को झूठमूठ कार्य आरंभ करने के लिये दबाव बनाते रहें हैं और पर्दे के पीछे धमकाते रहे कि खबरदार जो काम चालू किया ।

चुनाव में क्षेत्रवासियों का गुस्सा वोट के रूप में कांग्रेस के विरुद्ध रिकॉर्ड मतदान के रूप में परिलक्षित हुआ है। किंतु अब प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के साथ ही विगत पॉच सालों से अवरूद्ध विकास एवं निर्माण कार्याे को डबल इंजन की भाजपा सरकार में पुनः गति प्रदान करने का कार्य प्रारंभ किया जा रहा है। इसी परिपेक्ष्य में पूर्व सांसद मधुसूदन यादव ने ग्राम सुरगी पहुॅचकर स्थानीय ग्रामवासियों के साथ सुरगी रोड की दुर्दशा का निरीक्षण किया । पूर्व सांसद मधुसूदन के साथ निरीक्षण के दौरान नगर पालिक निगम राजनांदगांव के नेता प्रतिपक्ष किसुन यदु एवं भाजपा जिला उपाध्यक्ष सावन वर्मा सहित स्थानीय ग्रामवासी आनंद साहू सरपंच सुरगी, गुरुचरण सिन्हा, पवन साहू ,हितेन्द्र यादव, रैनसिंह साहू, टोमन निषाद, नरोत्तम साहू, खिलेश्वर साहू एवं साथीगण प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। ग्रामीणजनों से मुलाकात कर पूर्व सांसद ने डॉक्टर रमन और प्रदेश में आसीन भाजपा सरकार के तरफ से यह आश्वासन दिया है कि अब धूल, गुबार , दुर्घटना के दिन कट गए हैं और शीघ्र ही मंत्रीमंडल गठन के बाद राजनांदगांव विधानसभा क्षेत्र का यह पहला सड़क निर्माण कार्य के रूप में प्रारंभ होगा।

उल्लेखनीय है कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 22 नवंबर 2022 को ग्राम सुरगी में आयोजित मुख्यमंत्री भेंट मुलाकात कार्यक्रम में हरदी से सुरगी तक सड़क निर्माण की घोषणा की थी और लोक निर्माण विभाग द्वारा तत्संबंध में लगभग 18 करोड़ 10 लाख रुपए का प्राक्कलन विभागीय स्तर पर तैयार कर स्वीकृति हेतु उच्च कार्यालय को भेजा गया था, किन्तु लंबे इंतजार के बाद भी सड़क निर्माण हेतु प्रशासकीय स्वीकृति जारी नहीं की गई थी । इस बीच क्षेत्र में सड़क की दिन प्रतिदिन बढ़ती दुर्दशा से स्थानीय जनता को इस मार्ग पर आवागमन के दौरान जानलेवा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। इस जर्जर मार्ग पर आये दिन गंभीर दुर्घटनाएॅ होती रही हैं, जिनमें विगत दिनों ग्राम कोटराभाठा के रहवासी अनुज साहू की दर्दनाक मौत भी हो गई थी। ग्रामीणों की सुधि लेने व सड़क निर्माण के प्रति संवेदनशीलता के लिये ग्रामीणों ने अपने लाड़ले विधायक डा0 रमन सिंह एवं पूर्व सांसद मधुसूदन यादव का आभार व्यक्त किया है।

error: Content is protected !!