प्रधानमंत्री ने किया 17547 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास, कहा- इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाएंगे

इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाएंगे
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उत्तराखंड के लोगों का सामर्थ्य इस राज्य के आधुनिकता की ओर ले जाएगा। यहां की मिट्टी की ताकत इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाएगी।

17547 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया
मुख्यमंत्री के संबोधन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 17547 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया और भारत माता की जय के साथ अपना संबोधन शुरू किया। प्रधानमंत्री ने कुमाऊंनी बोली में अपना संबोधन शुरू किया। कहा कि देश की आजादी में कुमाऊं ने अपना बड़ा योगदान दिया है। कहा कि पहाड़ की टोपी पहनना मेरे लिए गर्व की बात है। पीएम ने कहा कि हल्द्वानी वालों के लिए नए साल की सौगात लेकर आया हूं। कहा हम दो हजार करोड़ रुपए की योजना लेकर आ रहे हैं। अब हल्द्वानी में पानी, सीवरेज, पार्किंग और स्ट्रीट लाइट सभी जगह अभूतपूर्व सुधार होगा।

कांग्रेस और करप्शन एक दूसरे के पूरक
मुख्यमंत्री धामी ने अपने संबोधन में कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और करप्शन एक दूसरे के पूरक हैं। मुख्यमंत्री ने आम आदमी पार्टी पर भी तंज कसा। कहा कि इनके दिमाग पर झाड़ू फिरा हुआ है। कहा कि  प्रदेशवासी मुफ्त का सहारा नहीं चाहते हैं।

पीएम मोदी के कारण ही खत्म हुई धारा 370
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि पीएम मोदी के ही कारण कश्मीर में धारा 370 खत्म की गई। कहा कि आयोध्या में भव्य राममंदिर का निर्माण शुरू हो रहा है। काशी में विश्वनाथ मंदिर का स्वरूप भव्य हो गया है। केदारभूमि के पुर्ननिर्माण हो रहा है। कोविड आपदा को जिस तरह से पीएम मोदी ने देश को संभाला उसे पूरी दुनिया ने सरहा है।

दलितों और शोषितों की चिंता कर रहे हैं प्रधानमंत्री: धामी
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में महान विभूतियों का अंश दिखता है। वह दलितों और शोषितों की चिंता कर रहे हैं। पीएम भारत को विश्वगुरू बनाने के लिए कठिन परिश्रम कर रहे हैं। आज पूरी दुनिया देख रही हैं कि कैसे एक सरकार अंत्योदय का अनुसरण करके विकास की ओर बढ़ रही है। आयुष्मान योजना के जरिए गरीबों को इलाज मिल रहा है। उन्होंने कहा कि हर क्षेत्र के लोगों को पीएम ने लाभ पहुंचाया है। उनके कार्यों को शताब्दियों के बाद भी याद किया जाएगा।

जनसभा स्थल पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
करीब एक घंटे की देरी से दोपहर दो बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनसभा स्थल पहुंच गए। उनके पहुंचते ही सभा में मौजूद लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाने शुरू कर दिया। मैदान इन नारों को गूंजायमान हो गया। मंच पर पहुंचकर पीएम मोदी ने हाथ हिलाकर जनता का अभिवादन किया। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने पीएम मोदी का शॉल ओढ़ाकर व उत्तराखंडी टोपी पहनाकर स्वागत किया।

राजकीय विमान से हल्द्वानी रवाना हुए पीएम मोदी
हल्द्वानी में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी निर्धारित समय सुबह 11:55 से करीब 50 मिनट की देरी से बरेली के त्रिशूल एयरवेज पहुंचे। जिला प्रशासन से प्राप्त जानकारी के मुताबिक विजिबिलिटी न मिलने की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट से विमान ने देरी से उड़ान भरी। वहीं हल्द्वानी तक विजिबिलिटी कम होने से सड़क मार्ग से हल्द्वानी जाने पर मंथन हो रहा था। 12:45 बजे विजिबिलिटी मिलने पर राजकीय विमान से हल्द्वानी जाने का निर्णय लिया गया। इस दौरान एयरवेज में जनप्रतिनिधि जिला प्रशासन पुलिस अधिकारी और स्वास्थ विभाग की टीम में मौजूद रही।

error: Content is protected !!