Sensex और Nifty में जबरदस्त उछाल, निवेशक हो गए मालामाल….

Share Market Latest News: शेयर बाजार का कामकाज अच्छी तेजी के साथ शुरू हुआ है. शुरुआती कारोबार में बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) 270 अंक की बढ़त के साथ 71612 के स्तर पर जबकि निफ्टी 50 इंडेक्स 56 अंक की बढ़त के साथ 21497 के स्तर पर काम कर रहा था. बुधवार को शुरुआती कारोबार में निफ्टी मिडकैप 100, बीएसई स्मॉल कैप, निफ्टी आईटी और निफ्टी बैंक इंडेक्स में बढ़त दर्ज की जा रही थी.

शेयर बाजार के शुरुआती कामकाज में बढ़त दिखाने वाले शेयरों की बात करें तो डिवीज लैब, एनटीपीसी और अदानी एंटरप्राइजेज के शेयरों में हल्की बढ़त दर्ज की जा रही है, जबकि हीरो मोटोकॉर्प के शेयरों में कमजोरी देखने को मिल रही है.

बुधवार को प्री-ओपन मार्केट में सेंसेक्स 150 अंक की बढ़त पर कारोबार कर रहा था. शेयर बाजार के जानकारों का कहना है कि निफ्टी 21,593 का लक्ष्य छू सकता है. अगर निफ्टी 20976 के नीचे जाता है तो इसमें कमजोरी देखने को मिल सकती है.

शेयर बाजार (Share Market) के जानकारों का कहना है कि बुधवार के कारोबार में आपको ल्यूपिन, सिप्ला, ग्रेन्यूल्स, कोल इंडिया, ब्रिटानिया और सन फार्मा के शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि ल्यूपिन के शेयरों को 1323 रुपये के लक्ष्य पर खरीदा जा सकता है.

शेयर बाजार के निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न देने वाली कंपनियों की बात करें तो गौतम अडानी ग्रुप की नौ सूचीबद्ध कंपनियों में से आठ के शेयर शुरुआती कारोबार में बढ़त पर थे, जबकि अडानी एंटरप्राइजेज कमजोरी पर काम कर रहे थे.

शेयर बाजार के निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न देने वाली कंपनियों में ओम इंफ्रा, कामधेनु पटेल, पटेल इंजीनियरिंग, स्टोव क्राफ्ट, टाटा मोटर्स, जियो फाइनेंशियल, एक्साइड इंडस्ट्रीज, यूनी पार्ट्स, देवयानी इंटरनेशनल, महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयरों में तेजी दर्ज की जा रही है. जबकि ब्रांड कॉन्सेप्ट के शेयर कमजोरी पर काम कर रहे थे.

error: Content is protected !!