क्रूड ऑयल सस्‍ता फिर भी पेट्रोल-डीजल के दाम में मोदी सरकार कमी नहीं कर रही– कुलबीर

मोदी सरकार जनता की जेब में डाका डाल रही

राजनांदगांव। क्रूड ऑयल की कीमतों में 31 फीसद की गिरावट के बावजूद पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई कमी नहीं की गई है। इस विषय को लेकर शहर जिला कांग्रेस अध्‍यक्ष कुलबीर सिंह छाबड़ा ने बयान जारी कर कहा कि – मीडिया रिपोर्टस बता रहीं हैं कि क्रूड ऑयल के दाम विश्व स्तर पर काफी गिरे हैं। इस एवज में पेट्रोल – डीजल के दाम कम कर देश के लोगों को महंगाई से राहत दी जानी चाहिए लेकिन मोदी सरकार हठधर्मिता दिखा रही है।

जिला अध्‍यक्ष कुलबीर छाबड़ा ने कहा कि – महंगाई की मार से मध्‍यवर्गीय, निम्‍न मध्‍यम वर्गीय और गरीब परिवार आहत हो रहे हैं। खाद्यान्‍न और दूसरी आवश्‍यक वस्‍तुओं के बढ़े हुए दाम उनकी जीवनशैली को प्रभावित कर रहे हैं। पेट्रोल-डीजल की दैनिक आवश्‍यकता के लिए भी उन्‍हें महंगे दामों से जूझना पड़ रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व वाली केंद्र सरकार ने इस जरुरी मुद्दों पर कोई राहत नहीं दी है।

उन्‍होंने अपने बयान में कहा कि – अब भी केंद्रीय मंत्री यही कह रहे हैं कि मौजूदा समय में भी क्रूड ऑयल की कीमते घटने के बाद भी पेट्रोल डीजल के दाम कम नहीं किए जाएंगे। उनका यह बयान स्‍पष्‍ट रुप से जनविरोधी मानसिकता और हठधर्मिता दर्शाता है। मोदी सरकार जनता का खून चूस रही है। मेहनत की गाढ़ी कमाई पर महंगाई की मार हावी है। लोगों को अपनी जरुरतों के लिए जूझना पड़ रहा है।

महंगाई के मुद्दे पर कुलबीर ने कहा कि – दाल, आटा, खाने का तेल सब कुछ महंगा हो चुका है। दूसरी आवश्‍यक उत्‍पाद भी महंगाई के मामले में लाल निशान पर हैं। मोदी सरकार महंगाई के मोर्चे पर फेल है। उन्‍होंने देश के लोगों की जीवनशैली को मजबूत बनाने के लिए कुछ नहीं किया। वे न हीं रोजगार दे पाएं हैं और न ही गरीबी कम कर पाएं हैं। मोदी सरकार अपने वायदे निभाने में फिसड्डी साबित होती रही है जिसे बाद में वे जुमला ठहरा देते हैं।

उन्‍होंने कहा कि – आने वाले दिनों में महंगाई के मसलों पर कांग्रेस मोर्चाबंदी करेगी और मोदी सरकार की हकीकत प्रदर्शन के माध्‍यम से लोगों के बीच लाएगी। मौजूदा केंद्र सरकार गरीबों और मध्‍यमवर्गीय परिवारों के जेब में डाका डाल रही है और उनका हक छीन रही है। ये बर्दाश्‍त नहीं किया जाना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि हमारे राष्‍ट्रीय नेता राहुल गांधी जी आगामी दिनों में भारत न्‍याय यात्रा की शुरुआत करने वाले हैं। इस यात्रा के माध्‍यम से भी पूरे देश में महंगाई के खिलाफ जनता की जंग छिड़ेगी जिसका खामियाजा मोदी सरकार को भुगतना होगा।

error: Content is protected !!