श्रीनगर में लश्कर का आतंकी मारा गया, कामयाबी के बाद लगे ‘भारत माता की जय’ के नारे

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ जारी अभियान में आज सोमवार को सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों ने लश्कर के एक वांटेंड आतंकवादी को मार गिराया. मारे गए आतंकी की पहचान खूंखार आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी सलीम पर्रे के रूप में हुई. मौके पर पूरे इलाके को घेरकर सुरक्षाबल अभी भी सर्च ऑपरेशन में लगे हुए हैं. आतंकी के सफाये की जानकारी आईजीपी कश्मीर ने दी. आतंकी के मारे जाने की खबर सामने आते ही सुरक्षाबलों की कामयाबी पर लोगों ने ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए.

अरनिया में मारा गया घुसपैठिया

इससे पहले सोमवार की ही सुबह बीएसएफ ने घुसपैठ की साजिश नाकाम की है. अरनिया सेक्टर में एक घुसपैठिये को बीएसएफ के जवानों ने मारा गिराया. इससे पहले केरन सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया गया था. एक जनवरी को हुई इस कोशिश को भारतीय सेना के जवानों ने एलओसी पर ही नाकाम कर दिया. उस दौरान मारे गए आंतकी की पहचान पाकिस्तान निवासी मोहम्मद शबीर मलिक के तौर पर हुई. आतंकी के पास से एक AK 47 और 7 हैंड ग्रेनेड बरामद हुए थे.

हॉट लाइन पर हुई बातचीत

भारतीय सेना के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि इस हरकत से साफ है कि पाकिस्तान सीमा पार आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है. BAT की हालिया कार्रवाई और घुसपैठ की हालिया कवायद नाकाम होने के इस मामले को लेकर पाकिस्तान के सैन्य अधिकारियों से हॉटलाइन पर चर्चा हुई है.

error: Content is protected !!