राम मंद‍िर में उमड़ रहा जनसैलाब को देखते हुए रामलला के दर्शन की टाइमिंग में बड़ा बदलाव…

Ram Mandir News. अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के बाद श्रद्धालुओं का जन सैलाब उमड़ गया है. पहले दिन करीब पांच लाख लोगों ने भगवान राम के दर्शन किए. दूसरे दिन भी लाखों श्रद्धालुओं ने रामलला के दर्शन किए. प्राण प्रतिष्ठा का आज तीसरा दिन है. भारी भीड़ को देखते हुए अब दर्शन करने का समय बढ़ा दिया गया है.

गुरुवार को पौष पूर्णिमा पर्व के अवसर पर भारी संख्या में लोग रामलला के दर्शन करने पहुंच रहे हैं. आईजी रेंज अयोध्या प्रवीण कुमार ने बताया कि आज पौष पूर्णिमा का पर्व है, जिसमें लोग पवित्र स्नान करते हैं. बड़ी संख्या में लोग पैदल चलकर अयोध्या पहुंच रहे हैं. जिसकी वजह से एक-एक किलोमीटर तक लाइन लग गई हैं.

बड़ी संख्या में अयोध्या पहुंच रहे भक्तों को देखते हुए रामलला के दर्शन का समय बढ़ा दिया गया है. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने दर्शन अवधि बढ़ाने के लिए नियमों में बदलाव किए हैं. अब शाम सात से रात 10 बजे तक रामलला के दर्शन के लिए कपाट खुला रहेगा. जबकि इससे पहले शात सात बजे के बाद मंदिर बंद हो जाता था.

मुख्यमंत्री योगी ने दिए ये निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रद्धालुओं की भीड़ के बेहतर प्रबंधन के लिए सभी संबंधित विभागों और जिलों के बीच बेहतर तालमेल बनाने के निर्देश दिए हैं. इसे देखते हुए एक बार फिर से राम मंदिर में दर्शन का समय बढ़ा दिया गया है. अब सुबह 6 बजे से लेकर रात 10 बजे तक श्रद्धालु रामलला के दर्शन कर पाएंगे.

error: Content is protected !!