‘परिवर्तन तय है…’ बिहार के राजनीतिक हालात पर बोले भाजपा के विधायक…

पटना। ”परिवर्तन तय है. अब थोड़े समय की बात है. बीजेपी में कल पार्टी ने फैसला भी ले लिया है. नीतीश जी भी तैयार हैं.” यह बात बिहार बीजेपी विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने राज्य के राजनीतिक हालात पर कही.

बिहार में पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिए जाने की 23 जनवरी को घोषणा के साथ ही शुरू हुआ सियासी बवाल दिनों-दिन तेज होता जा रहा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इंडिया गठबंधन को छोड़कर एनडीए में शामिल होने की अटकलों के बीच भाजपा विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने अपने बयानों से अटकलों को सही साबित कर दिया है.

भाजपा विधायक ने कहा कि पीएम मोदी भी नीतीश जी को पसंद करते हैं. अगर नीतीश जी हमारे साथ आते हैं तो एनडीए बिहार की सभी 40 सीटें जीतेगी… मुझे लगता है कि दो दिनों में सब कुछ ठीक हो जाएगा. बिहार में एनडीए सरकार बनेगी.

वहीं दूसरी ओर बिहार के मौजूदा राजनीतिक हालात पर आरएलजेडी प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि यह सच है कि सीएम नीतीश कुमार (इंडिया गठबंधन) छोड़ने पर विचार कर रहे हैं. अगर वह एनडीए में शामिल होते हैं तो बड़ी बात होगी. सवाल यह है कि चुनाव के बाद वह एनडीए के साथ रहेंगे या नहीं… इसकी क्या गारंटी है कि वह लोकसभा चुनाव के बाद एनडीए गठबंधन नहीं छोड़ेंगे.

28 को नई सरकार का शपथ

मीडिया में सामने आ रही खबरों के मुताबिक, नीतीश कुमार का पाला बदलना तय है. भाजपा के सहयोग से बनने वाली नई सरकार 28 जनवरी को शपथ ले सकती है. नई सरकार में दो उप मुख्यमंत्री होंगे, जिनमें से एक भाजपा के सुशील कुमार मोदी होंगे. वहीं दूसरे डिप्टी सीएम को लेकर नाम तय नहीं है. इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अगले चंद दिनों के सारे कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं, तो दूसरी ओर भाजपा ने बिहार भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी के बाद पूर्व उप मुख्यमंत्री रेणु देवी और तारकिशोर प्रसाद को दिल्ली तलब किया है.

error: Content is protected !!