सीएम आवास पहुंचे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, रांची में 3 लोकेशन पर धारा 144 लगी

रांची. सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर झारखंड की राजधानी रांची से आ रही है. बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सीएम आवास पहुंच चुके हैं. वो कब और कैसे पहुंचे इसको लेकर अभी तक कुछ साफ जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन, कहा जा रहा है कि महात्मा गांधी की पुण्यतिथि कार्यक्रम में वह शामिल हो सकते हैं. वहीं, झारखंड सीएम के पहुंचने या न पहुंचने को लेकर अभी भी सस्पेंस बरकरार है. हालांकि, सूत्र यही बता रहे हैं कि झारखंड सीएम कल रात ही मुख्यमंत्री आवास पहुंच चुके हैं.

हालांकि, अभी भी कुछ सूचना के आधार पर झारखंड सीएम के पंजाब में होने की बात कही जा रही है.  इस बीच झारखंड में हलचल तेज है और रांची में 3 लोकेशन पर धारा 144 लगाई गई है. मुख्यमंत्री आवास, ईडी ऑफिस और राजभवन के 100 मीटर के दायरे में धारा 144 लागू कर दिया गया है. यह आदेश 10 बजे रात तक लागू रहेगा. इस दौरान किसी भी प्रकार के धरने, प्रदर्शन पर रोक लगाई गई है. राजनीतिक गलियारों और सोशल मीडिया में इसको लेकर कई तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है.

वहीं, एक और बड़ी खबर यह है कि झामुमो कार्यकर्ताओं का राजभवन मार्च और घेराव कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है. बता दें कि आज झामुमो कार्यकर्ताओं का बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र से राजभवन घेराव और मार्च की थी तैयारी और इसके लिए आह्वान किया गया था कि कार्यकर्ता पहुंचें. लेकिन, अब यह कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है.

बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की टीम सीएम सोरेन को 10 बार समन कर चुकी है और उनसे पूछताछ करना चाहती है.  उनसे पूछताछ भी हो चुकी है, लेकिन ईडी फिर पूछताछ करना चाहती है. वहीं बीते 27 जनवरी के दोपहर बात से ही मुख्यमंत्री सामने नहीं आए हैं. इस बीच मुख्यमंत्री के द्वारा ईडी को एक मेल भेजा गया है जिसमें 31 जनवरी को पेश होने की बात कही गई है.

सीएम कार्यालय द्वारा भेजे गए ईडी को मेल में राजनीतिक षड्यंत्र के तहत कार्रवाई करने का आरोप लगाया गया है. इस मेल में लिखा है,  20 जनवरी को ईडी के 17- 18 सवालों के जवाब दिए जा चुके हैं जो ईसीआईआर-आरएनजेड 025/2023 में दर्ज किया गया है. सिर्फ अनुमान के आधार पर अंचल से संबंधित सवाल किए गए, जिसका दूर दूर तक उनका कोई संबंध नहीं है. विधानसभा के बजट सत्र का हवाला देते हुए मेल में कहा गया है कि काफी व्यवस्तता रहती है इस कारण 31 जनवरी को 1 बजे आवास आकर बयान दर्ज करें.

error: Content is protected !!