दो पक्षों में विवाद: जमकर हुई मारपीट, पुलिस ने पूरे शहर में फ्लैग मार्च निकाला…

दमोह: मध्य प्रदेश के दमोह जिले में शनिवार देर रात बड़ा बवाल हो गया। यहां मुस्लिम समुदाय के टेलर द्वारा समय पर कपड़ा ना सिलकर देने को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ। इस दौरान दोनों पक्ष में मारपीट भी हुई। विवाद में बीच बचाव करने पहुंचे मस्जिद के पेश इमाम से विवाद कर रहे युवकों ने बदसलूकी कर दी और उनकी बाइक को भी नुकसान पहुंचाया। खबर फैलते ही मुस्लिम समाज के सैकड़ों लोग विरोध जताते हुए कोतवाली पहुंचे और मुस्लिम समाज के लोगों ने नारेबाजी कर प्रदर्शन कर आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर तत्काल उनकी गिरफ्तारी की मांग की है। पुलिस ने काफी देर समझाने का प्रयास किया। मामला बढ़ता देख पुलिस ने 4 लोगो के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर 2 को गिरफ्तार कर लिया है। इलाके में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

जानकारी के मुताबिक, दमोह में कोतवाली थाना क्षेत्र में जेल मस्जिद के बाहर मुस्लिम समुदाय से जुड़े लोगों की दुकान है। लल्लू शर्मा अपने एक साथी के साथ रात 10 बजे के करीब मुस्लिम अंसार की दुकान पर पहुंचे और सिलाई के लिए दिए अपने कपडे मांगने लगे। सिलाई नहीं होने के कारण बाद में देने को कहा तो इसी बात पर दोनों लोग गाली-गलौज करते हुए मारपीट करने लगे। इस दौरान इमाम साहब बीच बचाव कराने पहुंचे तो उनके साथ भी बदसलूकी करते हुए उनकी गाड़ी को गिरा दिया। इसी बात को लेकर मुस्लिम समाज एकत्रित हुआ और कोतवाली थाने का घेराव कर हंगामा मचा दिया।

मुस्लिम समाज का कहना था कि उनकी मस्जिद के पेश इमाम के साथ की गई बदसलूकी की उन्हें स्वीकार नहीं है। इसलिए आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। इसी का विरोध करते हुए मुस्लिम समाज के सैकड़ों लोग कोतवाली में पहुंच गए। इतनी अधिक भीड़ को देखकर पुलिस भी हैरत में पड़ गई। मामले की जानकारी लगते ही पुलिस प्रशासन के साथ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, सीएसपी, कोतवाली टीआई के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल थाने पंहुचा और समझाइश दी कि जल्द ही आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी।

देर रात हुए विवाद के बाद पुलिस को आशंका थी कि शहर में किसी प्रकार का उपद्रव ना हो इसके लिए देर रात भारी पुलिस बल के साथ रात में ही फ्लैग मार्च निकाला गया। खास तौर पर मुस्लिम बहुल क्षेत्र कसाई मंडी इलाके में भी पुलिस ने फ्लैग मार्च निकालकर घरों के बाहर खड़े लोगों को घरों के भीतर भेजा। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, सीएसपी, कोतवाली टीआई के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल रहा मौजूद रहा।

एडिशनल एसपी संदीप मिश्रा ने बताया कि चार आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई और मुस्लिम समाज के लोगों को भरोसा दिलाया गया कि तत्काल आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा। करीब डेढ़ घंटे के बवाल के बाद लोग शांत हुए और फिर अपने-अपने घरों के लिए रवाना हुए। चार आरोपियों में से 2 को देर रात हिरासत में लिया और बाकी की तलाश चल रही है। आरोपियों में राजू ठाकुर, हल्ले शर्मा, विक्की शर्मा और एक अन्य है। सभी के खिलाफ धारा 294, 323, 506, 427, 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

error: Content is protected !!