इंडियन आर्मी में अग्निवीर पदों के लिए आवेदन शुरू, इस तारीख तक भर सकते हैं फॉर्म…

जॉब डेस्क। भारतीय सेना में शामिल होकर देश की सेवा करने जज्बा रखने वाले उम्मीदवारों को अग्निवीर पदों पर आवेदन का मौका है। इंडियन आर्मी की ओर से अग्निवीर भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज यानी 8 फरवरी 2024 से शुरू कर दी गयी है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए पात्रता पूरी करते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से भारतीय सेना की ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म निर्धारित अंतिम तिथि 21 मार्च 2024 तक भरा जा सकता है।

Indian Army Agniveer Recruitment 2024: क्या है योग्यता

अग्निवीर भर्ती 2024 में आवेदन करने के लिए योग्यता पदानुसार 8वीं/ 10वीं/ संबंधित विषयों में 12वीं/ आईटीआई किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 17 वर्ष 6 महीने से कम और 21 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आवेदन से पहले पदानुसार विस्तृत योग्यता के लिए अभ्यर्थी एक बार नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

Agniveer Recruitment 2024: आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन पत्र ऑनलाइन माध्यम से आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भरा जा सकता है। आवेदन के साथ ही निर्धारित शुल्क भी जमा करना अनिवार्य है तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जाएगा। एप्लीकेशन फीस 550 रुपये तय किया गया है जिसे ऑनलाइन माध्यम से जमा किया जा सकता है।

आधिकारिक वेबसाइट डायरेक्ट लिंक

Indian Army Agniveer Bharti 2024: कैसे होगा चयन

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले कॉमन एंट्रेस एग्जाम (ऑनलाइन) में भाग लेना होगा। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में निर्धारित कटऑफ अंक प्राप्त कर लेंगे उनको फिजिकल टेस्ट में शामिल होना होगा। इसके साथ ही अभ्यर्थियों को चयनित होने के लिए डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं अंत में मेडिकल एग्जामिनेशन में भी शामिल होना होगा। सभी चरणों में किये गए प्रदर्शन के आधार पर अंतिम मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

error: Content is protected !!