मां सरस्‍वती की कृपा बनाएगी बिगड़े काम, जानें क्या कहता है आपका राशिफल

मेष – इस राशि के लोगों को उच्चाधिकारियों को प्रसन्न रखना है, कोशिश करें कि उनकी बातों की भूल से भी अवहेलना न होने पाएं. कारोबार को अपडेट करने की आवश्यकता महसूस होगी, जिसके लिए आप आगे भी बढ़ेंगे. विद्यार्थी वर्ग नजदीकी परीक्षा पर फोकस रखे, आप इस समय अपना अधिकांश समय पढ़ाई को देंगे. आस-पास के लोगों से सचेत रहना है, क्योंकि वह आपकी पारिवारिक खुशियों पर सेंध लगाने का काम कर सकते हैं.

वृष – वृष राशि के लोग ऑफिस में उपस्थिति सही समय पर दर्ज कराएं, यदि आप कार्यस्थल पर देर से पहुंचेगे, तो घर वापसी में भी देर होगी. जो लोग कीटनाशक दवा और कृषि से जुड़े कार्य करते हैं, उनके लिए दिन शुभ है. विद्यार्थी वर्ग खुद के बनाए हुए नोट्स संभालकर रखें, क्योंकि नोट्स गुम होने की  आशंका लग रही है.

मिथुन – इस राशि के जो लोग सरकारी मेडिकल विभाग में कार्यरत है, उन्हें अपना काम बहुत अलर्ट होकर करना है. व्यापारी वर्ग काम की शुरुआत प्रसन्नता के साथ करें, यदि मन लगाकर काम करेंगे तो निश्चित रूप से परिणाम भी अच्छा मिलेंगे. दिल की बात कहने के लिए यदि युवा वर्ग ने आज का दिन चुना है, तो यह आपके लिए गलत फैसला साबित हो सकता है.

कर्क – कर्क राशि के लोग यदि काम में नयापन चाहते हैं,  तो काम का पैटर्न बदलकर देखना चाहिए, ऐसा करने से आपकी भी काम में रुचि जागरूक होगी. व्यापारी वर्ग यदि बड़े पैसे का लेन-देन कर रहे हैं, तो लिखित रूप से इसे नोट भी कर लें. जिन लोगों का पार्टनर के साथ तनाव चल रहा था, वह आज फिर से बिगड़ी बात बनाने की कोशिश करते हुए नजर आएंगे.

सिंह – इस राशि के लोगों को आज छोटी सी भूल पर भी बॉस की फटकार सुननी पड़ सकती है, इसलिए कार्य के दौरान सजगता बरतें. व्यावसायिक कार्यों को निपटाने के लिए हाथ दो चार करने पड़ेंगे,  आसानी से होने वाले काम भी समय ज्यादा लेंगे. युवा और विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा, आप खुशी-खुशी अपने सारे काम करते चले जाएंगे.

कन्या – कन्या राशि के लोग सकारात्मक ऊर्जा से ओतप्रोत रहेंगे, आज आप फुल डेडिकेटेड होकर किसी महिला सहकर्मी की मदद करेंगे. जो लोग व्यापार करते हैं, उन्हें पिता का सहयोग मिलेगा साथ ही बिजनेस पार्टनर के सहयोग से कई समस्याओं का निदान भी होगा. युवा वर्ग को इनकार से निराश नहीं होना है यदि आपको अपेक्षित जवाब नहीं मिलता है,  तो इसे सकारात्मक तरीके से  लेते हुए ईश्वर पर भरोसा  करें.

तुला – इस राशि के लोगों को जूनियर को गाइड करने का मौका मिलेगा, साथ ही कामों की जांच पड़ताल की जिम्मेदारी भी आपको सौंपी जा सकती है. व्यापारी वर्ग को क्रोध पर नियंत्रण रखना है, निजी जीवन की उलझनों की झुलझुलाहट कर्मचारियों पर उतार सकते हैं. युवा वर्ग करियर प्लानिंग करे, मौज मस्ती के लिए पूरा जीवन है. इस समय सिर्फ और सिर्फ करियर पर फोकस करे.

वृश्चिक – वृश्चिक राशि के लोगों को ऑफिशियल कार्य के उद्देश्य से यात्रा पर जाने पड़ सकता है, जिसे आप चाहकर भी मना नहीं कर सकेंगे.  लाभ कमाने के लिए संघर्ष अधिक करना पड़ सकता है, इसलिए यदि मेहनत अधिक करनी पड़े तो संकोच न करें. युवक-युवती की बात करें तो पार्टनर की ओर से वैलेंटाइन डे के दिन पर कोई सरप्राइज मिल सकता है.

धनु – इस राशि के लोग आज अपनी कार्य योजनाओं के चलते सभी लोगों से प्रशंसा बटोरने में आगे रहेंगे. स्क्रैप लोहा व्यापारियों के लिए दिन शुभ है, कम लागत में बड़ी मात्रा में माल मिलने की प्रबल संभावना है. युवा वर्ग को लंबे अरसे के बाद मित्रों के साथ समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा, आज सब दोस्त मिलकर बाहर लंच या डिनर के लिए जा सकते हैं.

मकर – मकर राशि के लोगों को इस बात का ध्यान रखना है, कि कॉन्फिडेन्शियल बातें बाहरी बातें व्यक्ति के साथ शेयर नहीं करनी है. यदि किसी नए क्षेत्र में निवेश करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको सभी महत्वपूर्ण जानकारी एकत्रित करने के बाद ही निवेश के लिए आगे बढ़ना है. ऐसे युवा जो पार्ट टाइम जॉब करते हैं, वह समय और परिस्थिति की मांग अनुसार इसे फुल टाइम करने का विचार बना सकते हैं.

कुंभ – इस राशि के लोग आज के दिन शारीरिक रूप से खुद को काफी फुर्तीला महसूस करेंगे, कार्यस्थल पर भी काफी एक्टिव नजर आएंगे. आज ग्रहों की स्थिति कुछ इस तरह की बनेगी, जिसमें व्यापारी वर्ग को लीगल एडवाइस की जरूरत पड़ सकती है. युवाओं को आय के स्रोत तलाशने के प्रयास करने चाहिए, वर्तमान समय को देखते हुए आपके लिए सेल्फ डिपेंड होना जरूरी है.

मीन – मीन राशि के लोग ऑफिशियल कार्यों को लेकर कुछ परेशान नजर आ सकते हैं, बड़ी मेहनत के बाद ही आप कार्य को कर पाने में कामयाब होंगे. व्यापारी वर्ग किसी भी पेपर पर हस्ताक्षर करने से उसके नियम और शर्तें अच्छे से जरूर पढ़ ले.  युवा वर्ग यदि जरूरी काम से बाहर जा रहें है तो माता-पिता के चरण स्पर्श करने के  बाद ही जाए, उनके आशीर्वाद से आपके सारे काम बनेंगे.

error: Content is protected !!