ATM लगाने के नाम पर महिला से लाखों की ठगी, जालसाज गिरफ्तार….

जयपोर: साइबर सेल पुलिस ने ओडिशा के कोरापुट जिले के बोरीगुम्मा में एक महिला से 1.92 लाख रुपये की ठगी करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान पश्चिम बंगाल के नदीग्राम खड़ांबदी के मूल निवासी मलाया मैती (35) के रूप में हुई है.

पुलिस सूत्रों के अनुसार मैती ने अपनी जमीन पर एक प्रमुख स्थान पर हिताची एटीएम काउंटर स्थापित करने के लिए बोरीगुम्मा की मानसी मिश्रा से संपर्क किया और तदनुसार, उसे एक विशेष खाता संख्या में सुरक्षा के रूप में लगभग 1.92 लाख रुपये स्थानांतरित करने के लिए कहा.

हालांकि, उसकी जमीन पर कोई एटीएम काउंटर नहीं लगा था. वह राशि ट्रांसफर करने के बाद जालसाज से संपर्क करने में भी असमर्थ थी. जिसके बाद, उसने 27 दिसंबर, 2023 को बोरीगुम्मा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की. बाद में मामला कोरापुट साइबर सेल को सौंप दिया गया.

जांच से पता चला कि मैती ने हिताची एटीएम काउंटर स्थापित करने के लिए प्रमुख भूमि और भूमि मालिकों के विवरण का पता लगाने के लिए सहायकों की आवश्यकता के लिए स्थानीय समाचार पत्रों में एक विज्ञापन दिया था. इसके बाद उसने जिले के 10 लोगों से संपर्क किया और शहरी विकास मंत्रालय का फर्जी पत्र दिखाकर उनसे 15,000 रुपये देने को कहा. कोरापुट साइबर सेल के प्रभारी अधिकारी भबानी प्रधान ने कहा. इसके बाद एक टीम का गठन किया गया और उसने आरोपी के मोबाइल नंबर का पता लगाया और उसे पड़ोसी राज्य में उसके गांव से गिरफ्तार कर लिया.

उसके कब्जे से तीन मोबाइल फोन और दो लाख रुपये बरामद किये गये. सूत्र ने बताया कि आपत्तिजनक दस्तावेजों में उन लोगों के नाम और नंबर थे, जिन्हें उसने निशाना बनाने की योजना बनाई थी.

error: Content is protected !!