Samsung के फोन्स में आया WiFi कॉलिंग से जुड़ा खास फीचर, लंबे समय से था यूजर्स को इंतजार

Samsung स्मार्टफोन टेक्नोलॉजी में लगातार बदलाव कर रहा है. कंपनी ने कुछ समय पहले ही S24 सीरीज लॉन्च की है. इस फोन में आपको कई शानदार फीचर्स मिलते हैं. AI सबसे ज्यादा ट्रेंड में भी है. लेकिन इस फोन से कुछ यूजर्स को शिकायत थी कि वह VoWiFi (Voice over WiFi) रिकॉर्ड नहीं कर पा रहे हैं. हालांकि इस फीचर की डिमांड बहुत पहले से की जा रही है.

Galaxy S24 सीरीज में आपको अब ये फीचर भी बहुत जल्द मिल सकता है. ये फोन OneUI 6.1 बेस्ड है. कयास लगाए जा रहे हैं कि कई पुराने स्मार्टफोन्स में भी आपको यही अपडेट मिल सकता है. इस दौरान कॉल रिकॉर्डिंग कई डिवाइस पर संभव है. लेकिन VoWiFi को रिकॉर्ड करने के लिए अभी भी आपको थर्ड-पार्टी ऐप्स की आवश्यकता होती है.

आपको बता दें कि यह लंबी और जरूरी बातचीत रिकॉर्ड करने के लिए काफी मददगार हो सकता है. हालांकि, ध्यान देने वाली बात यह है कि किसी की आवाज रिकॉर्ड करना, खासकर उनकी बिना मर्जी के उचित नहीं है. कानूनी तौर पर यह कई देशों में परेशानी पैदा कर सकता है. इसलिए ऐसे फीचर का इस्तेमाल करने से पहले सोचने की सलाह दी जाती है.

ऐसे रिकॉर्ड करें कॉल

  • सैमसंग गैलेक्सी डिवाइसेज में कॉल रिकॉर्ड करने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें:
  • सबसे पहले अपने फोन के सेटिंग्स आप में जाएं. इसके बाद कॉल्स ऑप्शन में जाएं. Other call settings वाले ऑप्शन पर टैप करें.
  • अब यहां दिए गए VoWiFi कॉल रिकॉर्डिंग ऑप्शन को इनेबल कर दें. अगर आपके फोन में यह सेटिंग नहीं दिख रही है, तो आप अबाउट फोन में जा कर फोन के ओएस वर्जन को चेक कर सकते हैं.
  • इस फीचर के लिए जरूरी है कि आपका फोन OneUi 6.1 या इसके बाद आए सॉफ्टवेयर्स पर काम करे.

error: Content is protected !!