BJP का राष्ट्रीय अधिवेशन भारत मंडपम् में शुरू, 2024 का रोड मैप होगा तैयार

नई दिल्ली. वीजेपी राष्ट्रीय अधिवेशन 17- 18 फरवरी को प्रगति मैदान के भारत मंडपम में शुरू हो गया है. अधिवेशन के लिए बीजेपी मुख्यालय से लेकर भारत मंडपम तक थीम वेस्ड सजावट की गई है. सजावट में मोदी सरकार के रिपोर्ट कार्ड की झलकियां लोगों को देखने को मिलेगी. थीम बेस्ड सजावट केंद्र सरकार के 12 कार्यों पर आधारित है. सभी राज्यों और दिल्ली से अधिवेशन में भाग लेने आने वाले राष्ट्रीय पदाधिकारियों, मुख्यमंत्री, उप- मुख्यमंत्री, सांसद, एमएलए, जिला पंचायत सदस्य सभी की आगवानी के लिए अलग अलग टीम भी बनाई गई है.

अलग अलग राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों से आने वाले बीजेपी पदाधिकारियों, सांसदों, मुख्यमंत्री व अन्य कार्यकार्ताओं के भारत मंडपम में एंट्री के लिए राज्यवार रजिस्ट्रेशन सेंटर बनाया गया है. पहले उन्हें रजिस्ट्रेशन कराना होगा. इसके बाद ही उनकी एंट्री होगी. मेन हॉल में 8 हजार से अधिक लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है. कुछ टीम वस अड्डों, कुछ रेलवे स्टेशनों और कुछ एयरपोर्ट पर रहेंगी. यहां से लोगों को लाने के लिए बीजेपी ने करीब 100 बसों की व्यवस्था भी की गई.

राष्ट्रीय अधिवेशन में आने वालों की खाने-पीने की व्यवस्था के लिए प्रगति मैदान हॉल नंबर-14 के पास वड़ा किचन बनाया गया है. मीडिया के खाने-पीने के लिए हॉल नंबर-11 के पास व्यवस्था की गई है. रेलवे स्टेशनों, हवाई अड्डे और वस अड्डे से आने वाले वीजेपी पदाधिकारियों के लिए प्रगति मैदान में हॉल नंबर-11 व 14 के बीच में ड्रॉपिंग पॉइंट बनाया गया है. 17 व 18 फरवरी, दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए बीजेपी मुख्यालय से लेकर भारत मंडपम तक थीम वेस्ड सजावट की गई है. पहला थीम बेस्ड कट आउट बीजेपी मुख्यालय में लगाया गया है.

error: Content is protected !!