किसान के साथ हुई मारपीट पर नवजोत सिद्धू का बड़ा बयान

अमृतसर। पंजाब-हरियाणा बॉर्डर खनौरी पर किसान प्रितपाल सिंह के साथ हुई मारपीट पर पीसीसी के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने एक्स पर लिखा कि लंगर तैयार करने और परोसने वाले पंजाब के किसान प्रितपाल सिंह को पीटा गया है. उसे चोटें आई है. उसके साथ क्रूरता की गई. टूटी हड्डियों के साथ उसे रोहतक के एक अस्पताल में लावारिस रखा गया है.

सिद्धू ने लिखा है कि राज्य इस जुल्म पर मूक दर्शक बना हुआ है. हरियाणा के साथ कानूनी तौर पर लड़ने की बजाय पत्र लिखा जा रहा है. पत्र से हरियाणा की ओर से अपहरण का विरोध किया गया है. उन्होंने मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान से कहा कि सीएम मान को हरियाणा सरकार के साथ कानूनी लड़ाई लड़नी होगी.

वहीं नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि सीएम भगवंत मान को शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे किसानों पर गोली चलाने के निर्देश देने के लिए हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज के खिलाफ एफआईआर दर्ज करनी चाहिए. बाजवा ने कहा कि अनिल विज के निर्देशों से पुलिस ने किसानों पर गोलियां चलाईं. परिणाम स्वरूप शुभकरण सिंह की हत्या कर दी गई और कई दर्जन अन्य किसान बुरी तरह घायल हो गए. उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस को अग्रिम मोर्चे पर तैनात किया जाना चाहिए था और किसानों को ढाल मुहैया कराने के लिए सीमा से 1000 गज की दूरी पर खड़ा किया जाना चाहिए था.

error: Content is protected !!